बाबा रामदेव विवाद: योग गुरु के समर्थन में आए भाजपा विधायक, बोले- राक्षस जैसा काम कर रहे डॉक्टर – अमर उजाला – Amar Ujala

अमर उजाला नेटवर्क, बलिया
Published by: गीतार्जुन गौतम
Updated Fri, 28 May 2021 02:58 PM IST

सार

बाबा रामदेव द्वारा एलोपैथ को स्टूपिड साइंस बताने के बाद से योगगुरू चिकित्सकों के निशाने पर आ गए हैं। वहीं, भाजपा विधायक ने उनका समर्थन किया है।

बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह।
– फोटो : अमर उजाला

ख़बर सुनें

विस्तार

बलिया जिले के बैरिया से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक सुरेंद्र सिंह योग गुरु रामदेव के समर्थन में आ गए हैं। हाल ही में उन्होंने एलोपैथी के खिलाफ बयान दिया था, इसके बाद रामदेव विवादों में आ गए हैं। हाल ही में उन्होंने एलोपैथी को स्टूपिड साइंस कहा था। जिसके बाद योग गुरु चिकित्सकों के निशाने पर आ गए हैं। वहीं भाजपा विधायक ने कहा कि है कि योग गुरु भारतीय चिकित्सा प्रणाली के ध्वजवाहक हैं।

विज्ञापन

विधायक सुरेंद्र सिंह ने गुरुवार को फेसबुक पोस्ट में लिखा कि बाबा रामदेव पर चिकित्सकों द्वारा टिप्पणी करना निंदनीय है। हाल की चिकित्सा पद्धति को महंगा बनाकर समाज को लूटने वाले नैतिकता की शिक्षा न दें। आज एलोपैथ के क्षेत्र में 10 रुपये की गोली को 100 रुपये में बेचने वाले लोग सफेद वस्त्रधारी अपराधी हो सकते हैं, वह समाज के हितैषी नहीं हो सकते।

विधायक ने कहा कि बाबा रामदेव की आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति सनातन परंपरा की पद्धति है। इसे स्वीकार करके इस क्षेत्र में काम किया जाए तो ‘स्वस्थ भारत-समर्थ भारत’ बनाने की दिशा में कार्य हो सकता है। उन्होंने एलान किया है कि मैं सन्यासी तो नहीं बनूंगा लेकिन राजनीति से संन्यास लेने के बाद मैं इस अभियान पर भी समय दूंगा।

विज्ञापन

आगे पढ़ें

विज्ञापन

Related posts