Prayagraj news: प्रयागराज की रेत में दबे शवों से हटाई रामनामी चादर, कांग्रेस हुई योगी पर हमलावर – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • चर्चा है कि प्रयागराज में गंगा किनारे दफनाए गए शवों पर पड़ी रामनामी चादर हटाई जा रही हैं
  • नगर निगम की दलील है कि तेज हवा से शव खुल गए थे उन पर फिर से रेत डाली जा रही है
  • प्रियंका गांधी समेत यूथ कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष बीवी श्रीनिवास ने ट्वीट करके योगी सरकार पर हमला बोला है

प्रयागराज
प्रयागराज में गंगा किनारे दफनाए गए शव एक बार फिर से चर्चा में हैं। चर्चा है कि नगर न‍िगमकर्मी गंगा किनारे दफनाए गए इन शवों के ऊपर पड़ी रामनामी चादर और उनके आसपास लगाई गईं लकड़‍ियां को हटा रहे हैं। सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियो भी हैं। नगर निगम की दलील है कि तेज हवा से शव खुल गए थे उन पर फिर से रेत डाली जा रही है। प्रियंका समेत कांग्रेस के नेताओं ने इसके लिए योगी सरकार की आलोचना की है।

प्रियंका गांधी ने इसी तरह का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘जीते जी ढंग से इलाज नहीं मिला। कितनों को सम्‍मान से अंतिम संस्‍कार नहीं मिला। सरकारी आंकड़ों में जगह नहीं मिली। अब कब्रों से रामनामी भी छीनी जा रही है। छवि चमकाने की चिंता में दुबली होती सरकार पाप करने पर उतारू है। ये कौन सा सफाई अभियान है? ये अनादर है मृतक का, धर्म का, मानवता का।’

ट्वीट किया मोदी का भाषण
कांग्रेस ने भी अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो ट्वीट किया है। इसमें पीछे पीएम मोदी का भाषण चल रहा है और नीचे रेत में दफन किए गए शवों की कतारें हैं। स्‍क्रीन पर कोरोना से यूपी में मरने वालों के आंकड़े हैं। ट्वीट के साथ लिखा है, ‘सच पर वार करके बीजेपी अपनी नाकामी को छिपाना चाहती है, जो संभव नहीं है। सच लाशों के रूप में तैर रहा है, रेत में दबा है और चिताओं में जल रहा है। प्रधानमंत्री अपनी जिम्‍मेदारी से बचान चाहते हैं।’

श्रीनिवासका हमला
इसी तरह यूथ कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष बीवी श्रीनिवास ने ट्वीट करके योगी सरकार पर हमला बोला है। उन्‍होंने यही वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘किन शब्दों में इन दृश्यों को बयां करू पता नहीं, लेकिन जो हो रहा है वो कोई धर्म इजाजत नही देता। ये दुस्साहस मत कीजिये योगी जी, आज नहीं तो कल एक दिन सबकी बारी आनी है।’ इस वीडियो में कुछ लोग रेत में दफन शवों पर से चादर हटाते दिख रहे हैं।

कोरोना की दूसरी लहर का कहर
कोरोना की दूसरी लहर में महामारी की वजह से मरने वाले लोगों की संख्‍या अचानक बढ़ गई थी। श्‍मशानघाट पर लंबी लाइनें लगी थीं, इसके बाद खबरें आने लगीं कि गंगा किनारे इन शवों को दफनाया जा रहा है। कुछ जगहों पर जल प्रवाह भी किया गया।

Prayagraj News: गंगा नदी किनारे रेत में दफन कर रहे हैं शव, संगम नगरी में बढ़ाई गई चौकसी

प्रशासन ने दिखाई सख्‍ती
गंगा किनारे बसे उन्‍नाव, कन्‍नौज, कानपुर, रायबरेली और प्रयागराज में बड़ी संख्‍या में रेत में दबे शव दिखाई दिए। इसके बाद सरकार और प्रशासन की ओर से जल पुलिस से नदियों किनारे गश्‍त तेज करने के निर्देश दिए गए ताकि कोई जल प्रवाह न कर सके।



गंगा किनारे रेत में दफनाए शवों की खबरें आम हो गई हैं

Related posts