सुशील कुमार के ये कारनामे तो कतई ‘सुशील’ नहीं, दुबई के डॉन से लेकर गैंगस्टर बवाना, पुलिस को मिल रहे कई कनेक्शन – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • सागर धनखड़ मर्डर केस के अलावा कई और मामलों में फंसा सुशील कुमार
  • जेल में बंद गैंगस्‍टर नीरज बवाना से थी नजदीकी, एक स्‍कॉर्पिययो बरामद
  • मॉडल टाउन में रंगदारी के एक केस में भी सुशील कुमार का आया है नाम
  • काला जठेड़ी से हुई थी अनबन, इसी के बाद सुशील ने थामा बवाना का हाथ

नई दिल्ली
सागर धनखड़ की हत्‍या के मामले में ओलिंपियन सुशील कुमार के खिलाफ जांच रफ्तार पकड़ चुकी है। दिल्‍ली पुलिस की नजर अब उस क्राइम नेटवर्क का पर्दाफाश करने पर है जिसका सुशील कुमार हिस्‍सा था। जेल में बंद गैंगस्‍टर नीरज बवाना भी इस नेटवर्क में शामिल बताया जा रहा है। पुलिस कह रही है कि उन्‍हें कुमार और बवाना के एक साथ काम करने से जुड़े कई और सबूत मिले हैं।

जिस जगह सागर की हत्‍या हुई, वहां से बरामद एक स्‍कॉर्पियो एसयूवी के तार बवाना के एक गुर्गे मोहित से जुड़े हैं। सूत्रों के अनुसार, यह भी पता चला है कि हत्‍या की रात सुशील कुमार के साथ जो लोग थे, उनमें से अधिकतर बवाना के गुंडे थे। इस केस में कम से कम सात और आरोपी फरार चल रहे हैं। उन्‍हें पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है।

मौर्य साम्राज्‍य की स्‍थापना किसने की थी? दीजिए ऐसे ही कुछ आसान सवालों के जवाब और जीतिए इनाम

रंगदारी के केस में भी सुशील कुमार का नाम
सूत्रों ने सोमवार को कहा कि कुछ हफ्तों पहले मॉडल टाउन इलाके में सामने आए रंगदारी के एक मामले में भी सुशील कुमार का नाम आया था। भगोड़े गैंगस्‍टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी ने केबल के एक व्‍यापारी से 1 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी थी। फोन एक अंतरराष्‍ट्रीय नंबर से किया गया था। जांच में यह पता लग रहा है कि इस रंगदारी के पीछे सुशील कुमार था।

जठेड़ी चाह रहा था कि दिल्‍ली, उत्‍तर प्रदेश और हरियाणा के टोल बूथों पर पूरी तरह से उसका कब्‍जा हो जाए। इस काम में वह सुशील कुमार की मदद चाहता था। हालांकि दोनों के रास्‍ते दो महीने पहले अलग हो चुके थे।


जठेड़ी से अलग होकर सुशील कुमार ने नीरज बवाना से मिलाया हाथ
रंगदारी वाला मामले जठेड़ी और कुमार के अलग होने से पहले का है। दोनों के बीच मॉडल टाउन की प्रॉपर्टी में हिस्‍से को लेकर अनबन हुई। इसी के बाद, सुशील कुमार ने जेल में बद गैंगस्‍टर नीरज बवाना और नवीन बाली से हाथ मिला लिया। पुलिस इन दोनों से पूछताछ की तैयारी कर रही है। पुलिस ने कहा कि कुमार न सिर्फ इन दोनों से बचता फिर रहा था, बल्कि काला जठेड़ी भी उसकी जान का दुश्‍मन बना हुआ था। जठेड़ी उत्‍तर भारत के मोस्‍ट वॉन्‍टेड गैंगस्‍टर्स में से एक है। इस समय उसके दुबई में होने का शक है।

सुशील कुमार को सस्पेंड करेगा रेलवे

सुशील ने काला जठेड़ी के गुर्गे को भी पीटा था
4-5 मई की रात को सुशील कुमार ने न सिर्फ सागर धनखड़ को मारा-पीटा, बल्कि एक और शख्‍स सोनू की भी पिटाई की। सोनू एक कुख्‍यात अपराधी है जिसके ऊपर हत्‍या, रंगदारी और डकैती के 19 मामले दर्ज हैं। पुलिस के अनुसार, सोनू और अन्‍य गुर्गों के सहारे जठेड़ी बड़े पैमाने पर दिल्‍ली की कई विवादित प्रॉपर्टीज पर कब्‍जा करता जा रहा था।


सुशील कुमार ने कथित रूप से जठेड़ी संग काफी पहले हाथ मिलाया था और मॉडल टाउन के एम2 ब्‍लॉक की एक प्रॉपर्टी हासिल कर ली। यही फ्लैट पूरे विवाद के केंद्र में है। यहां पर जठेड़ी-लॉरेंस बिश्‍नोई गैंग के अपराधियों को पनाह दी जा रही थी। एक अधिकारी के अनुसार, कई अपराधों की भूमिका भी यहीं पर रची गई।

Sushil-Kumar-Hindi-News


पुलिस की गिरफ्त में सुशील कुमार (फाइल)

Related posts