मेहुल चौकसी लापता: एंटीगुआ में रह रहे चौकसी को 3 दिन से तलाश रही है वहां की पुलिस; 2018 में भारत से भागा था… – Dainik Bhaskar

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

14,500 करोड़ रुपए के PNB घोटाले के आरोपी मेहुल चौकसी ने 2017 में एंटीगुआ-बारबुडा की नागरिकता ले ली थी।- फाइल फोटो।

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले का आरोपी भगोड़ा मेहुल चौकसी अब एंटीगुआ-बारबुडा से भी लापता बताया जा रहा है। वहां के मीडिया के मुताबिक पुलिस रविवार से चौकसी की तलाश कर रही है। चौकसी आखिरी बार रविवार शाम 5.15 बजे उसकी कार में देखा गया था। उसकी कार तो मिल गई है तो लेकिन चौकसी का पता नहीं चल पा रहा है। इस बारे में पुलिस ने उसके वकील को भी बता दिया है, लेकिन उसका कोई जवाब नहीं आया है।

चौकसी ने 2017 में एंटीगुआ-बारबुडा की नागरिकता ली थी
14500 करोड़ रुपए के पीएनबी घोटाले का आरोपी चौकसी जनवरी 2018 में विदेश भाग गया था। बाद में पता चला कि वह 2017 में ही एंटीगुआ-बारबुडा की नागरिकता ले चुका था। पीएनबी घोटाले की जांच कर रही है केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) जैसी एजेंसिया चौकसी के प्रत्यर्पण की कोशिश में जुटी हैं। वह खराब सेहत का हवाला देकर भारत में पेशी पर आने से इनकार कर चुका है। कभी कभी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही उसकी पेशी होती है। भारत में उसकी कई संपत्तियां भी जब्त की जा चुकी हैं।

इस घोटाले का मुख्य आरोपी चौकसी का भांजा नीरव मोदी लंदन की जेल में है। वहां की अदालत और सरकार ने उसके प्रत्यर्पण की मंजूरी भी दे दी है। लेकिन नीरव ने प्रत्यर्पण के फैसले को लंदन के हाईकोर्ट में चुनौती दी है। इस मामले में हाईकोर्ट का फैसला आने में 10 से 12 महीने का वक्त लग सकता है।

खबरें और भी हैं…

Related posts