UP Board Exam 2021: यूपी बोर्ड की परीक्षाओं के संबंध में नया अपेडट, जानिए- क्या बोले शिक्षा मंत्री दिनेश श… – Zee News Hindi

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UP Board) के छात्रों को बोर्ड परीक्षा (Board Exam 2021) का इंतजार है. लगातार नए शेड्यूल को लेकर चर्चा चल रही है.  इस बीच माध्यमिक एवं उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि परीक्षा को लेकर हमारी तैयारी पुख्ता है. केंद्र सरकार से निर्देश मिलते ही एक महीने में परीक्षा करा देंगे. साथ में रिजल्ट भी जारी कर देंगे. 

भारत का ‘सबसे ज्यादा पढ़ा लिखा’ क्रिकेट, डिग्री ऐसी की NASA में नौकरी मिल जाए

उच्च स्तरीय बैठक में शिक्षा में कहा- परीक्षा कराने में कोई समस्या नहीं
एक राष्ट्रीय अखबार में छपी रिपोर्ट् के मुताबिक, राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हुई उच्च स्तरीय मीटिंग में दिनेश शर्मा शालिल हुए. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में बोर्ड परीक्षा को कराने में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं आएगी. भारत सरकार से जिस समय परीक्षा कराए जाने के संबंध में जो भी सुझाव प्राप्त होगा, हम उसके एक महीने के अंदर रिजल्ट घोषित कर देंगे. 

कब होगी 12वीं की परीक्षा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डॉ दिनेश शर्मा ने बताया कि आज की बैठक में कोरोना संक्रमण कम होने पर सीबीएसई बोर्ड की कक्षा 12 की परीक्षा कराने पर विचार हुआ है. वहीं, उन्होंने कहा कि यूपी बोर्ड की परीक्षा के संबंध में जल्द मुख्यमंत्री के साथ मीटिंग करके फैसला लिया जाएगा. उन्होंने आगे बताया कि बोर्ड बच्चों और शिक्षकों की सुरक्षा का ख्याल रखा जाएगा. अभियान चलाकर 18 वर्ष ऊपर के छात्रों और शिक्षकों का वैक्सीनेशन कराया जाएगा. 

Related posts