बिहार में बढ़ाया गया कोरोना लॉकडाउन, अब एक जून तक रहेगी पाबंदी – Zee News Hindi

Patna:  बिहार में कोरोना संक्रमण पर पूरी तरह से काबू पाने के लिए राज्य की नीतीश कुमार सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने प्रदेश में लॉकडाउन को और आगे बढ़ाने का फैसला किया है. इस संबंध में खुद सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट कर जानकारी दी है.  

दरअसल, लॉकडाउन की वजह से कोरोना संक्रमण के मामले में लगातार कमी हो रही थी, ऐसे में सरकार ने लॉकडाउन को आगे बढ़ा दिया है. सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट कर कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए 5 मई 2021 से तीन सप्ताह के लिए लाॅकडाउन लगाया गया था. आज फिर से सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा की गई. 

साथ ही उन्होंने कहा, ‘लाॅकडाउन का अच्छा प्रभाव पड़ा है और कोरोना संक्रमण में कमी दिख रही है. अतः बिहार में 25 मई के आगे एक सप्ताह के लिए अर्थात 1 जून, 2021 तक लाॅकडाउन जारी रखने का निर्णय लिया गया है.’ 

गौरतलब है कि बिहार सरकार से पहले दिल्ली व राजस्थान जैसे राज्यों ने भी कोरोना संक्रमण के मामले में हो रही कमी के बावजूद लॉकडाउन को आगे बढ़ाया है. कोरोना की तीसरी लहर से राजस्थान में सैकड़ों बच्चे संक्रमित हो गए हैं. ऐसे में तीसरी लहर से बचने के लिए बिहार सरकार ने भी अपने स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी है.

बता दें कि बिहार में लॉकडाउन लगने के बाद से ही कोरोना संक्रमण के मामले में कमी देखने को मिलने लगी. लॉकडाउन लगाने से पहले राज्य में हर रोज 15 हजार से अधिक सरकारी आंकड़े सामने आ रहे थे. इसके बाद लॉकडाउन लगने के करीब एक माह बाद राज्य में संक्रमण के अब 5 हजार से भी कम मामले राज्य में सामने आ रहे हैं.

रविवार यानी कल राज्य में कोरोना संक्रमण के करीब 4200 मामले सामने आए थे. राज्य में हर रोज एक लाख से अधिक कोरोना की टेस्टिंग की जा रही है. प्रदेश में एक्टिव मामलों की संख्या में भी कमी हो रही है.  

Related posts