Sushil Kumar Arrested: हत्या के केस में पहलवान सुशील कुमार गिरफ्तार, एक लाख रुपए का रखा गया था इनाम – ABP News

Sushil Kumar Arrested: छत्रसाल स्टेडियम में दो गुटों में लड़ाई में 23 साल के पहलवान सागर राणा की हत्या के बाद फरार चल रहे ओलंपिक विजेता सुशील कुमार को आज गिरफ्तार कर लिया गया है. सुशील कुमार के ऊपर पुलिस ने एक लाख का इनाम रखा था. सुशील के अलावा अजय को भी अरेस्ट किया गया है. 

दिल्ली पुलिस ने जानकारी दी है, ‘’इंस्पेक्टर शिवकुमार, इंस्पेक्टर कर्मबीर और एसीपी अत्तर सिंह की अगुवाई वाली स्पेशल सेल ने सुशील कुमार और अजय को दिल्ली के मुंडका से गिरफ्तार किया है.’’ इससे पहले दिल्ली की रोहिणी कोर्ट ने मंगलवार को सुशील की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी.

सुशील पर एक लाख और अजय पर था 50 हजार का इनाम

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने फरार चल रहे सुशील कुमार से संबंधित सूचना देने पर एक लाख रूपए के इनाम का घोषणा की थी. इसके अलावा सुशील के साथ फरार चल रहे अजय पर भी पुलिस ने 50 हजार रुपए का इनाम रखा है. पुलिस ने दोनों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था.

क्या है मामला?

आरोप है कि सुशील कुमार और कुछ अन्य पहलवानों ने 4 मई की रात को दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम परिसर में कथित रूप से मारपीट की, उस घटना में पहलवान सागर राणा की मौत हो गई थी. वहीं सागर के दोस्त सोनू और अमित कुमार घायल हो गए थे. सुशील कुमार की तरफ से दलील देते हुए उनके वकील ने कहा जिस घटना में सुशील कुमार को आरोपी बनाया गया है, उसमें जो एफआईआर दर्ज की गई है उसमें न तो किसी प्रत्यक्षदर्शी का बयान है और ना ही यह लिखा है कि किसने किस पर गोली चलाई. जितनी भी गोलियां चली थी सब हवाई फायर थे और अगर गोली लगने से मौत नहीं हुई तो 302 का मामला कैसे बना?

यह भी पढ़ें-

Coronavirus: देश में पिछले 24 घंटों में 2 लाख 40 हजार नए केस दर्ज, 3741 लोगों की मौत

क्या COVAXIN लगवाने वाले लोग विदेश जा सकेंगे? सरकार ने कहा- अभी WHO में जारी है चर्चा

Related posts