Surajpur Collector: हरदोई निवासी गौरव कुमार सिंह बने सूरजपुर के कलेक्टर, भाई आशीष कुमार सिंह BJP विधायक – दैनिक जागरण

हरदोई, जेएनएन। कोरोना वायरस संक्रमण के दौरान छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में लॉकडाउन के दौरान चेकिंग में युवक को थप्पड़ मारने वाले कलेक्टर रणबीर शर्मा को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हटा दिया है। उननकी जगह पर गौरव कुमार सिंह को सूरजपुर के कलेक्टर की जिम्मेदारी दी गई है। थप्पड़बाज डीएम रणबीर शर्मा की जगह सूरजपुर जिले की कमान संभालने वाले गौरव कुमार सिंह उत्तर प्रदेश के हरदोई के निवासी हैं।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लॉकडाउन चेकिंग के दौरान युवक को थप्पड़ मारने के साथ ही साथ उसका मोबाइल तोडऩे वाले सूरजपुर के कलेक्टर रणबीर शर्मा को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिया। इसके साथ ही पीडि़त युवक को एक नया मोबाइल फोन भी देने को कहा है। रणबीर शर्मा का चार्ज उत्तर प्रदेश के हरदोई निवासी गौरव सिंह ने लिया है।

2013 बैच के आइएएस अफसर हैं गौरव सिंह : हरदोई के मल्लावां के निवासी गौरव कुमार सिंह उत्तर प्रदेश के हरदोई के निवासी सिंह को छत्तसीगढ़ के सूरजपुर का नया कलेक्टर बनाया गया है। गौरव कुमार सिंह मूल रूप से हरदोई के मल्लावां क्षेत्र के देवनपुर के रहने वाले हैं। वह अभी तक रायपुर में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालक अधिकारी थे। गौरव कुमार सिंह के बड़े भाई आशीष कुमार सिंह ‘आशु’ हरदोई के ही बिलग्राम-मल्लावां से भारतीय जनता पार्टी के विधायक हैं। गौरव कुमार सिंह की शुरुआती शिक्षा सरस्वती शिशु मंदिर में हुई और फिर यहीं के पीबीआर इंटर कॉलेज गौसपुर से इंटर किया था। गौरव कुमार सिंह ने आईआईटी दिल्ली से सोलर ऊर्जा में पीएचडी की है और 2013 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। उनके साथी व गांव के लोग बताते हैं कि गौरव मिलनसार और हंसमुख स्वभाव के हैं। उनके गांव आने पर कभी भी नहीं लगता कि वह आइएएस अधिकारी हैं। गौसगंज के पीबीआर इंटर कालेज के प्रिंसीपल रहे शिवराज सिंह के तीन पुत्रों और चार पुत्रियों के परिवार में गौरव कुमार सिंह  शुरू से ही मेधावी छात्र रहे। गौरव को कलेक्टर के रूप में पहली बार पदभार मिला है। गौरव को कलेक्टर बनाये जाने पर उनसे जुड़े लोगों और गांव में ख़ुशी की लहर है। गांव के लोगों का कहना है कि एक मध्यमवर्गीय परिवार से जुड़े गौरव अपनी नई जिम्मेदारी को बहुत अच्छे से निभाएंगे।

रणबीर शर्मा ने मांगी माफी : थप्पड़ की गूंज काफी दूर तक पहुंचते ही मामले ने तूल पकड़ा। इसके बाद पूर्व कलेक्टर रणबीर शर्मा ने वीडियो जारी कर माफी मांगी है। उन्होंने कहा है कि सालभर से मैं और पूरा अमला मेहनत कर रहे हैं। मैं और मेरे माता-पिता भी कोविड की चपेट में आये थे, इसे भलीभांति समझता हूं। किसी व्यक्ति पर शारीरिक रूप से क्या बीतती है। उन्होंने आवेश में आकर थप्पड़ मारने की बात कही और क्षमा मांगी है। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद राज्य प्रशासन ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आइएएस) अधिकारी रणबीर शर्मा का तबादला संयुक्त सचिव (प्रतीक्षारत) के रूप में नवा रायपुर के मंत्रालय (सचिवालय) में कर दिया है।  

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

Related posts