ब्लैक फंगस को लेकर डॉ. हर्षवर्धन ने जताई चिंता, तीसरी लहर को लेकर कही ये बात – Navbharat Times

नई दिल्ली
ब्लैक फंगस को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने चिंता जताई है। हर्षवर्धन ने कहा कि ब्लैक फंगस के जो मामले सामने आ रहे हैं इससे चिंता बढ़ी है। उन्होंने कहा कि दवाओं का प्रोडक्शन बढ़ाया जा रहा है साथ ही राज्यों को भी बीमारी की सूचना देने को कहा है।

कोरोना की तीसरी लहर पर डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि इस बात की चर्चा है कि आएगी, नहीं आएगी, कब आएगी इस पर कोई विश्वास के साथ कुछ नहीं कह सकता। इस बात की चर्चा जरूर है कि आने वाले समय में वायरस में और म्यूटेशन होगा तो बच्चे प्रभावित हो सकते हैं। इसलिए जरूरी है कि बच्चों को ध्यान में रखकर इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार हो।

कोविड वैक्सीनेशन में नहीं लाई गई तेजी तो 6-8 महीने में आएगी कोरोना की तीसरी लहर, वैज्ञानिकों की चेतावनी
शुक्रवार केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति और वैक्सीनेशन पर 9 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक की।

image

Black Fungus Update: ‘ब्लैंक फंगस’ के बढ़ते मामलों पर दिल्ली हाई कोर्ट सख्त, केंद्र से पूछा- दवाओं की व्यवस्था के लिए क्या किया
डॉ. हर्षवर्धन ने जोर देते हुए कहा कि हमें टीकाकरण को बढ़ाने की जरूरत है। हमारे पास जो भी टीके उपलब्ध हैं, हमें उन्हें जल्द से जल्द देना होगा। आने वाले महीनों में देश में वैक्सीन के प्रोडक्शन में काफी इजाफा होगा।

कोरोना के केस अभी थोड़े ही कम हुए थे कि अब ब्लैक फंगस ने चिंता बढ़ा दी है। कई राज्यों में ब्लैक फंगस के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं। इसको लेकर केंद्र सरकार की ओर से भी चिंता जताई गई है। साथ ही केंद्र की ओर से सभी राज्यों को पत्र लिखकर ब्लैक फंगस पर अलर्ट किया गया है। वहीं कई राज्य ब्लैक फंगस को महामारी घोषित कर चुके हैं।

Related posts