केजरीवाल बोले- सिंगापुर से तुरंत रोकी जाए हवाई सेवा, हरदीप पुरी का जवाब- मार्च 2020 से ही बंद है – Hindustan

सिंगापुर में मिले कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि यह भारत में तीसरी लहर का कारण बन सकता है। यह स्ट्रेन बच्चों को अधिक प्रभावित कर रहा है। इसको लेकर केजरीवाल ने केंद्र सरकार से यह भी अपील की कि सिंगापुर के साथ हवाई सेवाएं तत्काल प्रभाव से रद्द हो। हालांकि, अब नागरिक विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने उन्हें जवाब देते हुए कहा है कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानें मार्च 2020 से ही बंद हैं और सिंगापुर के साथ एयर बबल भी नहीं है। 

हरदीप सिंह पुरी ने कहा, ”केजरीवाल जी, मार्च 2020 से ही अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बंद हैं। सिंगापुर के साथ एयर बबल भी नहीं है। बस कुछ वन्दे भारत उड़ानों से हम वहां फंसे भारतीय लोगों को वापस लाते हैं। ये हमारे अपने ही लोग हैं। फिर भी स्थिति पर हमारी नज़र है। सभी सावधानियां बरती जा रही हैं।” 

इससे पहले दिल्ली के सीएम ने कहा, ”सिंगापुर में कोरोना का नया रूप बच्चों के लिए बेहद खतरनाक बताया जा रहा है, भारत में ये तीसरी लहर के रूप में आ सकता है। केंद्र से मेरी अपील: 1. सिंगापुर के साथ हवाई सेवाएं तत्काल प्रभाव से रद्द हों। 2. बच्चों के लिए भी वैक्सीन के विकल्पों पर प्राथमिकता के आधार पर काम हो।”

संबंधित खबरें

Related posts