Navneet Kalra Arrested: ऑक्सिजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी मामला, दिल्ली के कारोबारी नवनीत कालरा गुरुग्राम से गिरफ्तार – Navbharat Times

गुरुग्राम/ दिल्ली
कोरोना संकट के बीच ऑक्सिजन कंसन्‍ट्रेटर्स की कालाबाजारी से जुड़े मामले में दिल्ली के कारोबारी नवनीत कालरा को गुरुग्राम से रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया। कालरा को उनके साले के फार्म हाउस से गिरफ्तार किया गया है। उन पर अंतरराष्ट्रीय सिम कंपनी मैट्रिक्स सेलुलर सर्विस के साथ मिलकर दिल्ली में ऑक्सिजन कंसंट्रेटर्स की कालाबाजारी करने का आरोप है। कुछ दिन पहले ही दिल्ली की एक अदालत ने कालका की ओर से दायर अग्रिम जमानत की याचिका को खारिज कर दिया था।

क्या है मामला
मामला दक्षिणी दिल्‍ली के एक रेस्‍तरां में ऑक्सिजन कंसन्‍ट्रेटर्स की कालाबाजारी से जुड़ा है। खान मार्के‍ट स्थित खान चचा रेस्‍तरां से भारी मात्रा में ऑक्सिजन कंसन्‍ट्रेटर्स बरामद किए गए थे। इस रेस्‍तरां का मालिक नवनीत कालरा है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि बरामद किए गए अधिकतर कंसन्‍ट्रेटर्स 14,000 रुपये से 18,000 रुपये कीमत में खरीदे गए। मौके से मिली रसीदों से पता चलता है कि कंसन्‍ट्रेटर्स को 70,000 रुपये और उससे ज्‍यादा कीमत पर बेचा गया।

कालरा ने मामले में अग्रिम जमानत के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया था मगर राहत नहीं मिली। दिल्‍ली पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। बताया गया कि कालरा के खिलाफ पहले ही लुकआउट नोटिस जारी किया जा चुका था। मामले की शुरुआती जांच में दिल्‍ली पुलिस ने पाया था कि 17 अप्रैल से 3 मई के बीच, कालरा और मैट्रिक्‍स सेलुलर के उसके साथियों ने 13 करोड़ रुपये कीमत वाले 7,500 कंसन्‍ट्रेटर्स हासिल किए थे।



नवनीत कालरा गिरफ्तार

Related posts