Cyclone Tauktae LIVE Updates: टाउते से 5 राज्यों में अब तक 11 लोगों की मौत, मुंबई में भारी बारिश का अलर्ट – News18 हिंदी

















9:22 am (IST)

चक्रवाती तूफान टाउते 18 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से मुंबई की ओर बढ़ रहा है. टाउते तूफान अभी मुंबई से करीब 200 किलोमीटर और गुजरात से 400 किलोमीटर दूर है. इस तूफान से निपटने के लिए मुंबई में एनडीआरएफ की तीन टीमों समेत पूरे महाराष्ट्र में 12 टीमें तैनात की गई हैं. 

















9:04 am (IST)
नेशनल डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्स (NDRF) के डायरेक्टर जनरल एस एन प्रधान ने बताया है कि 7 जिलों में NDRF की 100 से ज्यादा टीमें तैनात की गई हैं. तूफान का सबसे ज्यादा असर गुजरात पर दिख सकता है, इसलिए अकेले गुजरात में 50 टीमें तैनात हैं.

















8:58 am (IST)
अरब सागर से उठे चक्रवात ‘ताऊ ते’ से 5 राज्यों में अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है. गुजरात के तटीय इलाकों से करीब 1.5 लाख लोगों को शिफ्ट किया जा रहा है. तूफान मंगलवार सुबह पोरबंदर और महुवा (भावनगर) के बीच गुजरात के तट से टकरा सकता है. इस दौरान तूफान की गति 185 किलोमीटर प्रतिघंटे तक हो सकती है.

















7:59 am (IST)

चक्रवाती तूफान ‘टाउते’ के कारण मुंबई के वडाला इलाके में तेज हवाओं के साथ बारिश जारी है. 

















7:45 am (IST)
चक्रवाती तूफान ‘टाउते’ के चलते मुंबई में कल रात 11 बजे से ही बारिश जारी है. बीएमसी ने बताया कि मुंबई शहर में 8.37 मिमी,  पूर्व उपनगर में 6.53 मिमी और पश्चिम उपनगर में 3.92 मिमी बरसात रिकॉर्ड की गई है. बीएमसी की ओर से जानकारी दी गई है क‍ि 34 जगहों पर पेड़ गिरने की घटना सामने आई है लेकिन किसी तरह का कोई हादसा नहीं हुआ है. 

















7:39 am (IST)
चक्रवाती तूफान ‘टाउते’ का असर दक्षिण गुजरात पर दिखने लगा है. तेज हवाओं के कारण कई जगहों पर पेड़ गिर पड़े हैं. खबर है कि कामरेज तहसील में पेड़ गिरने से एक शख्‍स की मौके पर ही मौत हो गई है. सड़क पर गिरे पेड़ों को हटाने का काम शुरू कर दिया गया है. 

Related posts