ऑक्सीजन कंसंट्रेटर कालाबाजारी मामला: दिल्ली पुलिस ने आरोपी नवनीत कालरा को किया गिरफ्तार – Hindustan

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की जमाखोरी व कालाबाजारी के आरोपों का सामना कर रहे कारोबारी नवनीत कालारा को दिल्ली पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया है। कालारा ने अग्रिम जमानत के लिए हाई कोर्ट का रुख किया था लेकिन उन्हें किसी तरह की राहत नहीं मिली। हाईकोर्ट ने कालरा की गिरफ्तारी पर रोक लगाने से इनकार करते हुए उसकी अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई मंगलवार तक के लिए टाल दी है।

बता दें कि पिछले दिल्ली पुलिस द्वारा की गई छापेमारी के दौरान कालरा के तीन रेस्त्रां खान चाचा, नेग जू और टाउन हॉल से कथित तौर पर 524 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद किए गए थे। पुलिस की छापेमारी के बाद कालरा को गिरफ्तारी का डर सताने लगा तो फरार हो गए। फरारी के दौरान ही हाई कोर्ट में उनके वकील ने अग्रिम जमानत के लिए हाई कोर्ट का रुख किए थे लेकिन वहां भी राहत नहीं मिली। जिसके बाद पहले से खोजबीन में जुटी पुलिस ने रविवार रात गिरफ्तार कर लिया।

भाजपा ने शनिवार को आरोप लगाया कि ऑक्सीजन सांद्रकों की कथित कालाबाजारी के मामले में आरोपी नवनीत कालरा का कांग्रेस से करीबी रिश्ता है। भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के पहले कार्यकाल में तत्कालीन शहरी विकास मंत्री अजय माकन द्वारा कालरा को राजधानी दिल्ली के नामी गोल्फ क्लब की सदस्यता दी गई थी। 

बीजेपी के आरोप पर कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि यह (आरोप) बिल्कुल निराधार और हताश भाषा है। शक्ति सिंह ने प्रेस वार्ता में कहा कि मुझे पता है कि मीनाक्षी लेखी निराश हैं और इसे कांग्रेस पर उतारना चाहती हैं। अगर कोई किसी के साथ कहीं फोटो डालता है तो इसका मतलब कोई लिंक नहीं है।

Related posts