Cyclone tauktae news: गोवा के तट से टकराया चक्रवाती तूफान तौकते, गुजरात हाई अलर्ट पर, कर्नाटक में 4 की मौत – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • चक्रवाती तूफान तौकते गोवा तट से टकराया है, वहां पणजी में इसका असर देखा गया
  • चक्रवाती तूफान के और जोर पकड़ने की आशंका के मद्देनजर गुजरात को हाई अलर्ट पर रखा गया है
  • मौसम विभाग रविवार को ही इसके मुंबई से भी गुजरने की आशंका जता चुका है

पणजी
चक्रवाती तूफान तौकते गोवा तट से टकराया है। वहां पणजी में इसका असर देखा गया। चक्रवाती तूफान के और जोर पकड़ने की आशंका के मद्देनजर गुजरात को हाई अलर्ट पर रखा गया है। रविवार को ही इसके मुंबई से भी गुजरने की आशंका है। इसे देखते हुए शनिवार रात ही सैकड़ों कोविड मरीजों को सुरक्षित स्‍थानों पर भेज दिया गया था। कर्नाटक में हुई तेज बारिश की वजह से 4 लोगों की मौत हुई है। राज्‍य में कुल 73 गांव इससे प्रभावित हुए हैं।

गुजरात में चक्रवाती तूफान से निपटने के लिए राज्‍य में एनडीआरएफ की टीमें तैनात की गई हैं। एनडीआरएफ गांधीनगर के डेप्‍युटी कमांडेंट रणविजय कुमार सिंह ने बताया, ’24 टीमें आज शाम तक अपनी जगह ले लेंगी। इनमें से 13 टीमें बाहर से मंगाई गई हैं।’

तटीय इलाकों से टकराने से पहले और मजबूत हुआ साइक्लोन तौकते, हाई अलर्ट

पीएम मोदी ने लिया जायजा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चक्रवात तौकते से निपटने की तैयारियों का जायजा लेने के लिए शनिवार को राज्यों, केंद्रीय मंत्रालयों और एजेंसियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की और संबंधित अधिकारियों को लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने तथा बिजली, दूरसंचार, स्वास्थ्य, पेयजल जैसी जरूरी सेवाओं का प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।



हाई अलर्ट पर गुजरात

हवाई सेवाएं भी प्रभावित
चक्रवाती तूफान तौकते का असर हवाई सेवाएं पर भी नजर आ रहा है। विस्तारा की ओर से कहा गया है कि अरब सागर में खराब मौसम की आशंका के कारण, चेन्नै, तिरुवनंतपुरम, कोच्चि, बेंगलुरु, मुंबई, पुणे, गोवा और अहमदाबाद के लिए उड़ानें 17 मई, 2021 तक प्रभावित होने की आशंका है।

कर्नाटक में 4 की मौत
चक्रवात तौकते की वजह से कर्नाटक में पिछले 24 घंटों में कई जिलों में भारी बारिश हुई है। खासकर तटीय इलाकों में इसका असर ज्‍यादा दिखा है। कुल 73 गांव प्रभावित हुए हैं। राज्‍य में भारी बारिश की वजह से 4 लोगों की मौत होने की सूचना मिली है।

tauktae goa


गोवा पहुंचा तौकते

Related posts