Cyclone Tauktae LIVE Tracking: चक्रवाती तूफान तेज होने से गोवा में बिजली गुल, कर्नाटक के 73 गांवों को भारी नुकसान – News18 हिंदी

















2:10 pm (IST)

चक्रवात ‘टाउते’ की वजह से गोवा के कई हिस्सों में रविवार को तेज हवाएं चलीं तथा भारी बारिश हुई, जिसके चलते बिजली के खंभे उखड़ गए और कई इलाकों में बिजली की आपूर्ति पूरी तरह से ठप हो गई. अधिकारियों ने बताया कि चक्रवात टाउते के चलते अब तक किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है. 

















1:55 pm (IST)
मौसम विभाग के मुताबिक ‘टाउते ’ चक्रवात भावनगर से पोरबंदर के बीच से गुजरेगा. ऐसा अनुमान लगाया गया है कि इस दौरान हवा की रफ्तार इतनी तेज होगी कि भावनगर, अमरेली, गिरसोमनाथ, जूनागढ़ और पोरबंदर जिलों को काफी नुकसान हो सकता है. अमरेली के पीपावाव बंदरगाह पर फिलहाल सभी ऑपरेशन बंद कर दिए गए है. पीपावाव बंदरगाह से सटे शियालबेट पर बसे 10 हजार से ज्यादा लोगों को जरूरत पड़ने पर सुरक्षित जगहों पर पहुंचाने की तैयारी प्रशासन ने कर ली है. 

















12:46 pm (IST)

गृह मंत्री अमित शाह ने चक्रवात टाउते से उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए की अहम बैठक

















12:37 pm (IST)
गृहमंत्री अमित शाह ‘टाउते ’ चक्रवात को लेकर हुई अहम बैठक में जोर देते हुए कहा, तूफान में कोरोना से पीड़ित लोगों के ऊपर किसी तरह का प्रभाव ना पड़े इसपर विशेष ध्यान देना होगा. शाह ने कहा है कि तूफान में कारण कोरोना अस्पताल में बिजली की सप्लाई ना रुके इसपर ध्यान देने की जरूरत है और ऑक्सीजन सप्लाई का काम निर्वाध चलता रहे इसपर भी विशेष ध्यान दिया जाए. 

















11:47 am (IST)

केरल में चक्रवात ‘टाउते’ का असर दिखने लगा है. केरल के मलाप्पुरम में तेज़ बारिश हो रही है. 

















11:44 am (IST)

कर्नाटक राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मुताबिक, चक्रवात टाउते की वजह से पिछले 24 घंटों में 6 ज़िलों, 3 तटीय जिलों और 3 मलनाड जिलों में भारी से अत्यधिक भारी बारिश हुई. चक्रवात टाउते की चपेट में आने से अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है जबक‍ि 73 गांव प्रभावित हुए है. 

















11:14 am (IST)
टाउते तूफान के खतरे को देखते हुए मुंबई में समुंदर किनारों पर विशेष प्रबंध किए गए हैं. पुलिस, दमकल विभाग के साथ ही बीएमसी के कर्मचारी ने मच्चिमारों को 3 दिनों तक समंदर में ना जाने के आदेश दिए हैं. तूफान को देखते हुए मछुआरे अपनी बोट किनारे पर लगा रहे हैं, मच्चिमारों ने सरकार से गुहार लगाई है कि पहले से लॉक डाउन की वजह से आर्थिक तंगी से जूझ रहे मछवारों को सरकार की तरफ से मदद दी जाए. 

















10:38 am (IST)
‘टाउते’ तूफान का असर गोवा में दिखाई देने लगा है. तेज आंधी और बारिश के कारण गोवा के मडगांव के पास नेत्रावती एक्सप्रेस पर एक पेड़ गिर गया. इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है लेकिन घटना के कारण थिविम से मडगांव के बीच सेवाएं बाधित हो गई हैं. image

















9:51 am (IST)
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चक्रवाती तूफान ‘टाउते’ के खतरे को देखते हुए एक ट्वीट किया है. उन्‍होंने ट्वीट करते हुए कहा, चक्रवात तौकते मज़बूत हो रहा है. सभी सुरक्षा नियमों का पालन करें. कांग्रेस साथियों से अपील है कि हर संभव सहायता करें. 

















9:47 am (IST)

महाराष्‍ट्र में चक्रवाती तूफान ‘टाउते’ के खतरे को देखते हुए 580 कोरोना मरीजों को कोविड सेंटर से दूसरे अस्‍पतालों में शिफ्ट कर दिया गया है. 

Related posts