West Bengal News: कूचबिहार में पीड़ित परिवारों से मिलने पहुंचे गवर्नर जगदीप धनखड़,’पांच राज्यों में चुनाव हुए, हिंसा केवल बंगाल में क्यों?’ – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने चुनाव बाद हुई हिंसा से प्रभावित कूचबिहार का दौरा किया
  • 2 मई को विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में हिंसा भड़की थी
  • गवर्नर जगदीप धनखड़ ने कहा- पांच राज्यों में चुनाव हुए थे लेकिन हिंसा केवल बंगाल में ही क्यों हुई?

कोलकाता
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने चुनाव के बाद हुई हिंसा से प्रभावित कूचबिहार का दौरा किया। 2 मई को विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद राज्य के कई इलाकों में हिंसा भड़की थी। कूचबिहार पहुंचकर राज्यपाल धनखड़ ने कहा कि वह चुनाव हुई हिंसा से प्रभावित इलाके का दौरा कर रहे हैं क्योंकि संविधान की रक्षा और बचाव करना उनका कर्तव्य है।

कूचबिहार पहुंचने के बाद जगदीप धनखड़ ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि ‘चार राज्य और एक केंद्र शासित प्रदेश में चुनाव हुआ। हिंसा केवल बंगाल में ही क्यों हुई? सरकारी तंत्र ने मुझे जानकारी नहीं दी। मैंने निर्णय किया कि मैं हर संभव कदम उठाऊंगा जिससे लोगों का हौसला बढ़े।’

ममता ने राज्यपाल के दौरे पर जताई थी आपत्ति
इससे पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्यपाल के कूचबिहार दौरे पर कड़ी प्रतिक्रिया दी थी। ममता बनर्जी ने इस दौरे को नियमों का उल्लंघन करार दिया। ममता ने कहा था कि जगदीप धनखड़ का चुनाव बाद हिंसा से प्रभावित कूच बिहार जिले का योजनाबद्ध दौरा नियमों का सरासर उल्लंघन है।

चुनाव के बाद हिंसा में 16 की मौत
जगदीप धनखड़ ने सोमवार को कहा था कि वह पश्चिम बंगाल के हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में जाएंगे और हालात का जायजा लेंगे। उन्होंने यह भी कहा था कि दौरे के लिए राज्य सरकार से प्रबंध करने के लिए कहे जाने के बावजूद प्रशासन की ओर से कोई जवाब नहीं आया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हाल ही में बताया था कि पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हुई हिंसा में कम से कम 16 लोगों की मौत हुई है।



पश्चिम बंगाल गवर्नर जगदीप धनखड़

Related posts