Corona संकट के बीच खुशखबरी, एक्सपर्ट पैनल ने की 2-18 साल के बच्चों के लिए Covaxin के ट्रायल की सिफारिश – Zee News Hindi

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. इस बीच एक अच्छी खबर है कि जल्द ही 2 से 18 साल के बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन का ट्रायल (Corona Vaccine Trail) शुरू किया जा सकता है. बता दें कि हैदराबाद स्थित भारत बायोटेक (Bharat Biotech) ने 2 से 18 साल के बच्चों पर वैक्सीन के ट्रायल की अनुमति मांगी थी.

एक्सपर्ट पैनल ने की Covaxin के ट्रायल की सिफारिश

एक विशेषज्ञ समिति ने मंगलवार को 2-18 आयुवर्ग के लिए भारत बायोटेक के कोविड-19 टीके कोवैक्सीन के दूसरे/तीसरे चरण के लिए परीक्षण की सिफारिश की है. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि यह परीक्षण दिल्ली व पटना के एम्स और नागपुर स्थित मेडिट्रिना चिकित्सा विज्ञान संस्थान समेत विभिन्न स्थानों पर किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- अभी जल्दी राहत नहीं! एक्सपर्ट ने बताए, भारत में कब खत्म होगी कोरोना की दूसरी लहर

एक्सपर्ट पैनल ने दूसरे-तीसरे चरण के ट्रायल की सिफारिश की

केन्द्रीय औषधि मानक नियंत्रण संगठन (CDSCO) की कोविड-19 विषय विशेषज्ञ समिति ने मंगलवार को भारत बायोटेक (Bharat Biotech) द्वारा किए गए उस आवेदन पर विचार-विमर्श किया, जिसमें उसके कोवैक्सीन टीके की दो साल से 18 साल के बच्चों में सुरक्षा और रोग-प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने समेत अन्य चीजों का आकलन करने के लिए परीक्षण के दूसरे/तीसरे चरण की अनुमति देने का अनुरोध किया गया था. एक सूत्र ने कहा कि कंपनी के आवेदन पर विस्तृत विचार-विमर्श के बाद समिति ने प्रस्तावित दूसरे/तीसरे चरण के परीक्षण की अनुमति दिए जाने की सिफारिश की है.

लाइव टीवी

Related posts