कोरोना: महाराष्ट्र में बढ़ेगा लॉकडाउन? राज्य कैबिनेट ने पास कर दिया प्रस्ताव – News18 हिंदी

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के आंकड़े तेजी से बढ़ रहे हैं,

Lockdown in Maharashtra: राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि कई जिलों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते केसों को देखते हुए कैबिनेट मंत्रियों ने एक मीटिंग में यह प्रस्ताव रखा है कि लॉकडाउन जैसे प्रतिबंधों को अगले दो सप्ताह तक बढ़ा दिया जाए.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच एक बार फिर लॉकडाउन बढ़ना (Lookdown in Maharashtra) तय माना जा रहा है. बुधवार को कैबिनेट बैठक में स्वास्थ्य मंत्रालय और मंत्रियों ने लॉकडाउन को अगले 15 दिनों तक (30 मई) बढ़ाने का प्रस्ताव दिया है. कैबिनेट की बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है कि राज्य में 15 दिनों का लॉकडाउन बढ़ाया जाएगा या नहीं इस पर आखिरी फैसला मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे लेंगे. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, राजेश टोपे ने कहा कि कई जिलों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते केसों को देखते हुए कैबिनेट मंत्रियों ने एक मीटिंग में यह प्रस्ताव रखा है कि लॉकडाउन जैसे प्रतिबंधों को अगले दो सप्ताह तक बढ़ा दिया जाए. उन्होंने कहा कि राज्य में प्रतिबंधों को 16 से 30 मई तक बढ़ाने का प्रस्ताव रखा गया है. राज्य में 18+ वालों का वैक्सीनेशन रूका राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि राज्य में केवल 35,000 कोवैक्सीन की डोज बची हैं, जबकि पांच लाख लोगों को कोवैक्सीन की दूसरी डोज दी जानी है. राज्य में अभी कुल 2.75 लाख वैक्सीन डोज उपलब्ध हैं. वैक्सीन की कमी के चलते 18 से 44 उम्र तक के लोगों का टीकाकरण बंद कर दिया गया है. अब जो वैक्सीन डोज हैं, उनसे सिर्फ 45 साल से अधिक उम्र वालों का टीकाकरण किया जाएगा.24 घंटे में 46 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले राज्य में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 46,781 नए मरीज मिले तो 24 घंटे में 816 मरीजों की जान चली गई है. राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 52,26,710 हो चुकी है तो अब तक कुल 78 हजार लोग दम तोड़ चुके हैं. राज्य में अब भी 5,46,129 एक्टिव केस हैं.

image

महाराष्ट्र में राहत की खबर ये भी है कि राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना से सं​क्रमित 58 हजार 805 लोग सही हुए हैं. इसके साथ ही राज्य में रिकवरी रेट 88.01% पहुंच गया है. वहीं राज्य में मौतों की संख्या एक बार फिर डराने लगे ही. आज हुईं 816 मौतों के बाद ​मृत्युदर 1.49% पहुंच गई है. वहीं राज्य में कुल एक्टिव केसों की संख्या 5 लाख 46 हजार 129 पहुंच गई है.

Related posts