Dead bodies in River Ganga: अब गाजीपुर में गंगा नदी में तैरते दिखे शव, गांव में मचा हड़कंप, मौके पर मौजूद पुलिस टीम – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • बिहार के बक्सर के बाद अब यूपी के गाजीपुर जिले स्थित गंगा नदी में तैरते हुए शव दिखाई दिए
  • यूपी-बिहार बॉर्डर के गहमर गांव की घटना है जो गाजीपुर के गहमर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आता है
  • कोरोना महामारी के बीच नदियों में बड़ी संख्या में शव मिलने से गहमर गांव के लोगों में दहशत

गाजीपुर
बिहार के बक्सर के बाद अब यूपी के गाजीपुर जिले स्थित गंगा नदी में तैरते हुए शव दिखाई दिए। कोरोना महामारी के बीच नदियों में बड़ी संख्या में शव मिलने से लोगों में दहशत है। लोगों में संक्रामक रोग फैलने का डर बना हुआ है। मौके पर पुलिस अधिकारियों की टीम पहुंचकर जांच में जुटी है।

गाजीपुर डीएम एमपी सिंह ने बताया, ‘हमें घटना की जानकारी मिली है, हमारे अधिकारी मौके पर मौजूद हैं और जांच चल रही है। हम यह तलाशने की कोशिश कर रहे हैं कि ये शव कहां से आए हैं।’ यूपी-बिहार बॉर्डर के गहमर गांव की घटना है जो गाजीपुर के गहमर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आता है। यहां गंगा नदी में दर्जनों शव उतराते हुए दिखे हैं।

यूपी-बिहार बॉर्डर के गांव की घटना
गाजीपुर से बिहार की तरफ बहने वाली गंगा नदी गहमर गांव से होकर गुजरती है। इसके आगे बिहार का चौसा क्षेत्र लगता है जहां के महादेवा घाट पर सोमवार को शव मिलने से हड़कंप मच गया था। चौसा के जिला प्रशासन को संदेह है कि ये शव यूपी से बहकर आए हैं।

शवों का स्रोत जानने के लिए चौसा एसडीएम कृष्णा कुमार उपाध्याय अपने टीम के साथ सोमवार को जिले के बारा पहुंचे और गाजीपुर के सेवराई तहसील एसडीएम के साथ संयुक्त रूप से गंगा घाट का मुआयना किया।

हमीरपुर में यमुना नदी में दिखे शव
उधर, हमीरपुर जिले में यमुना नदी में शव नजर आने के बाद लोगों में दहशत फैल गई और यह संदेह भी जताया गया कि यह कोविड-19 से जान गंवाने वालों की लाशें हैं। हालांकि, सोमवार को जिला प्रशासन के अधिकारियों ने इस दावे को खारिज कर दिया।

हमीरपुर के जिलाधिकारी ज्ञानेश्वर त्रिपाठी ने सोमवार को जारी एक बयान में कहा, ‘लोगों से बातचीत तथा शव को देखने से प्रथम दृष्टया ये कोरोना वायरस से हुई मृत्यु से संबंधित नहीं पाए गये, क्योंकि शव के ऊपर सामान्य परंपरागत शवों के कपड़े थे और किसी भी शव पर कोरोना से मृत्यु होने पर की जाने वाली पैकिंग नहीं थी।’उन्होंने कहा कि सभी शवों को सम्मानजनक तरीके से निस्तारित करा दिया गया है।



गाजीपुर स्थित गंगा नदी में मिले शव

Related posts