Coronavirus Lockdown in India LIVE Updates: 24 घंटे में 4000 से अधिक मौतें, ऐक्ट्रेस कंगना पॉजिटिव; ग्रामीण क्षेत्रों में भी बिगड़े हालात – Jansatta

Coronavirus Lockdown in India LIVE Updates: इसी बीच, जानी-मानी बॉलीवुड अदाकारा कंगना रणौत में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। उन्होंने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए इस बात की जानकारी दी।

Lockdown, Coronavirus, National News
Coronavirus Lockdown in India LIVE Updates: विजयवाड़ा में कोरोना के मद्देनजर लगाए लॉकडाउन के दौरान प्रकाशम बैराज पर सन्नाटा पसरा नजर आया। (फोटोः पीटीआई)

Coronavirus Lockdown in India LIVE Updates: देश में एक दिन में कोविड-19 के 4,01,078 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमण के कुल मामले 2,18,92,676 हुए, 4,187 मरीजों की मौत के बाद मृतक संख्या 2,38,270 पर पहुंची। यह जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शनिवार सुबह दी गई। साथ ही बताया गया कि देश में कोविड-19 का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 37,23,446 दर्ज की गई है।

तमिलनाडु में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राज्य सरकार ने संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला ले लिया है। यह पाबंदी सोमवार से अमल में आएगी, जबकि दो हफ्तों के लिए रहेगी। वहीं, कर्नाटक में ऑक्सीजन संकट के बीच कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर दो हफ्ते के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया है। हालांकि, इस दौरान जरूरी सेवाओं के लिए छूट रहेगी। सूबे में बंदी का यह फैसला तब लिया गया, जब सूबे में हर रोज करीब 50 हजार के आसपास कोरोना संक्रमण के केस आने लगे थे।

वहीं, गौतम बुद्ध नगर में कस्बों और गांवों में कोविड-19 के तेजी से फैल रहे प्रकोप के मद्देनजर बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के प्रयास किए जा रहे हैं। एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि जरूरी दवाएं मुहैया कराने और संक्रमण की जांच कराने के लिए कई केंद्र खोले गए हैं।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ दीपक अहोरी ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर की जा रही हैं जिसके तहत दवाइयां एवं ऑक्सीजन उपलब्ध कराने तथा कोविड-19 की जांच के लिए कई केंद्र खोले गए हैं।

Related posts