हेमंत सोरेन के ट्वीट पर जगन मोहन रेड्डी की नसीहत, कहा- ‘ऐसी राजनीति से सिर्फ देश कमजोर होगा, PM का दें साथ’ – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • पीएम मोदी पर निशाना साधने के लिए आंध्र प्रदेश के सीएम ने की हेमंत सोरेन की आलोचना
  • जगन मोहन रेड्डी बोले- इस स्तर की राजनीति से हमारा राष्ट्र केवल कमजोर ही होगा
  • सोरेन ने ट्वीट कर कहा था- पीएम ने केवल ‘मन की बात’ की, बेहतर होता कि वह काम की बात करते

रांची
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधने के लिए शुक्रवार को झारखंड के अपने समकक्ष हेमंत सोरेन की आलोचना की। रेड्डी ने सोरेन के उस ट्वीट की आलोचना की, जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री के बारे में कहा कि उन्होंने केवल ‘मन की बात’ की। बेहतर होता कि वह काम की बात करते। सोरेन ने झारखंड में कोविड-19 हालात को लेकर प्रधानमंत्री से टेलीफोन पर हुई बातचीत का जिक्र करते हुए यह ट्वीट किया था।

जगन मोहन रेड्डी ने शुक्रवार को ट्वीट किया, “प्रिय हेमंत सोरेन, मैं आपका बहुत सम्मान करता हूं लेकिन एक भाई के तौर पर मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि हमारे बीच चाहे जितने मतभेद हों, इस स्तर की राजनीति से हमारा राष्ट्र केवल कमजोर ही होगा।”

सीएम रेड्डी ने आगे लिखा, “कोविड-19 के खिलाफ इस जंग में यह समय किसी पर अंगुली उठाने का नहीं बल्कि साथ मिलकर महामारी से प्रभावी ढंग से निपटने के लिये हमारे प्रधानमंत्री के खड़े होने का है।”

मुझे PM ने फोन किया था… हेमंत सोरेन का मोदी पर ताना, BJP भड़की, मचा घमासान

पीएम मोदी को लेकर किए गए ट्वीट पर कई राज्यों के नेताओं ने हेमंत सोरेन को नसीहत दे डाली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि “मुख्यमंत्री को कोरोना के खिलाफ लड़ाई पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नहीं। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि ‘हेमंत सोरेन जी, शायद अपने पद की गरिमा को भूल गए हैं। कोरोना से उत्पन्न स्थिति को लेकर देश के PM पर कोई बयान देते समय उन्हें यह नहीं भूलना चाहिए कि इस महामारी का अंत सामूहिक प्रयासों से ही संभव है। अपनी नाकामी छिपाने के लिए अपने मन की भड़ास PM पर निकालना निंदनीय है।”

कोरोना से लड़िए, PM से नहीं…हेमंत सोरेन के ट्वीट पर बवाल…BJP के CM-मंत्रियों का पलटवार

केंद्रीय आदिवासी कल्याण मंत्री और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि ‘नरेंद्र मोदी जी ने तो आपको फोन किया कि कोरोना से कैसे लड़ा जाए और भारत सरकार सबके साथ है। आपने आभार व्यक्त करने की बजाय उनकी आलोचना की। प्रधानमंत्री जी ने अपना बड़प्पन दिखाया, लेकिन आपने अपनी और मुख्यमंत्री पद की गरिमा गिरा दी। आप इस बात का ध्यान रखें कि झारखंड के साढ़े तीन करोड़ लोग इस समय कोरोना महामारी से जूझ रहे हैं। अपने राज्य की देखभाल करने की बजाय इस तरह की आलोचना करने से बचकर, सामूहिक कार्य कर, इस लड़ाई को कैसे जीतें, यह सुनिश्चित करना चाहिए।’

पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को झारखंड के अलावा आंध्र प्रदेश, ओडिशा, तेलंगाना के मुख्यमंत्रियों से बात कर उनके राज्यों में कोविड-19 हालात के बारे में बात की थी। बातचीत के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर कहा कि “आज आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने फोन किया। उन्होंने सिर्फ अपने मन की बात की। बेहतर होता यदि वो काम की बात करते और काम की बात सुनते।”



फाइल फोटो

Related posts