ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मामले में सनसनीखेज खुलासा: दिल्ली से लंदन तक फैला है कालरा की कालाबाजारी का जाल – दैनिक जागरण

नई दिल्ली [गौरव बाजपेई]। ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी के मामले में सामने आया है कि नवनीत कालरा और उनके साथी गगन दुग्गल ने मैट्रिक्स सेल्युलर की सहायता से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर अवैध तरीके से आयात किए। विदेशों में संपर्क होने की वजह से आरोपितों को पहले से ही अनुममान था कि भारत में भी तेजी से संक्रमण के मामले बढ़ेंगे जिसके चलते उन्होंने दिसंबर से ही कंसंट्रेटर आयात करने शुरू कर दिए थे।

रेस्टोरेंट को पिकअप पाइंट के तौर पर किया इस्तेमाल

नवनीत कालरा के रेस्टोरेंटों को पिकअप पाइंट के तौर पर इस्तेमाल किया। कंसंट्रेटर की चार-पांच गुना ज्यादा कीमत ली जाती थी। इसमें दिल्ली-एनसीआर के कई बड़े रेस्टोरेंट्स संचालक भी शामिल बताए जा रहे हैं। दिल्ली पुलिस की करीब एक दर्जन टीमें आरोपितों की तलाश कर रही हैं।

केजरीवाल का करीबी है नवनीत कालरा: तजिंदर सिंह बग्गा

भाजपा नेता तजिंदर सिंह बग्गा ने एक वीडियो साझा करते हुए आरोप लगाया है कि नवनीत कालरा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का करीबी है। वीडियो में बग्गा ने कहा है कि साल 2020 में जब केजरीवाल ने सीएम पद की शपथ ली थी तब उन्होंने नवनीत कालरा का परिचय दिल्ली के निर्माता के तौर पर कराया था।

चार गुना ज्यादा कीमत वसूल रहा था कालरा

वह केजरीवाल के खास मेहमानों में शामिल था। लेकिन, आज वह लोगों से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के नाम पर चार गुना कीमत वसूल रहा है। ऐसे में केजरीवाल की चुप्पी सीधा इशारा कर रही है। ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी को ऑक्सीजन की कमी से जोड़ते हुए बग्गा ने कहा है कि केजरीवाल बताएं कि केंद्र द्वारा दी जा रही 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन का इस्तेमाल कहां हो रहा है।

ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर कालाबाजारी में रेस्टोरेंट संचालक नवनीत कालरा पर शिकंजा

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

Related posts