Coronavirus Outbreak: कोरोना की दूसरी लहर ने मचाया कहर, तोड़े सारे रेकॉर्ड, 24 घंटे में 4.13 लाख नए केस, 3980 मौतें – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • भारत में कोरोना संक्रमण ने अबतक के अपने सारे रेकॉर्ड तोड़े
  • 24 घंटे के दौरान 4,12,784 नए मामले और 3,980 मौतें
  • महाराष्ट्र में भी एक दिन में कोरोना से रेकॉर्ड 920 मौतें

नई दिल्ली
भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर दिन ब दिन कहर ढा रही है। बुधवार को तो कोरोना संक्रमण ने भारत में अबतक के अपने सारे रेकॉर्ड तोड़ दिए। 24 घंटे के दौरान देश में कोरोना के 4,12,784 नए मामले सामने आए हैं जो लास्ट पीक से 10,000 अधिक है। आपको बता दें कि यह दूसरा मौका है जब देश में कोरोना संक्रमण के मामले एक दिन में 4 लाख के पार गए हैं। इससे पहले 30 अप्रैल को देश में कोरोना के 4,02,351 नए मामले सामने आए थे।

मौतों के मामले में भी टूटे सारे रेकॉर्ड
बुधवार को भारत में कोरोना संक्रमण की वजह से अबतक एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें हुईं। 24 घंटे के दौरान कोरोना के प्रकोप से 3,980 लोगों ने अपना दम तोड़ दिया। कोरोना की दूसरी लहर के अटैक में ज्यादातर लोग ऑक्सिजन की कमी की वजह से अपनी जान गंवा रहे हैं। बुधवार को देश में कोरोना के 4,12,784 नए मामले सामने आए जो अबतक पूरी दुनिया में एक दिन में सर्वाधिक हैं।

Corona Third Wave: कोरोना की तीसरी लहर में बच्चे बनेंगे शिकार! सुब्रमण्यम स्वामी ने क्यों कही ये बात?
टेस्ट कम हुए फिर भी रेकॉर्ड केस सामने आए
चिंता की बात यह है कि भारत में कोरोना के नए मामलों में यह रेकॉर्ड बढ़ोतरी तब हुई टेस्ट की संख्या पिछले दिन के मुकाबले कम रही। मंगलवार को देश में कोरोना के 15.4 लाख सैंपल्स का टेस्ट हुआ जबकि इससे एक दिन पहले 16.6 लाख सैंपल्स के टेस्ट हुए थे। वहीं, पिछले हफ्ते 30 अप्रैल को एक दिन में 19.4 लाख सैंपल्स टेस्ट किए गए थे तब भी इतने मामले सामने नहीं आए थे।

image

Coronavirus In Delhi: NSG के ग्रुप कमांडर को दिल्ली में नहीं मिला ICU बेड, 5 घंटे बाद तोड़ा दम
महाराष्ट्र में भी कोरोना से रेकॉर्ड मौतें
महाराष्ट्र देश में कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित राज्य है जहां कोरोना के नए मामले भले ही कम हो रहे हों लेकिन मौतों के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं। राज्य में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना से रेकॉर्ड 920 मरीजों की मौत हुई है। आपको बता दें कि बीते 24 घंटे के दौरान महाराष्ट्र में कोरोना के 57,640 नए मामलों की पुष्टि हुई है और 57,006 लोग कोरोना से मुक्त हुए हैं।

image

Corona Third Wave News : कोरोना की तीसरी लहर भी आएगी, सरकार के प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार ने दी चेतावनी
कर्नाटक में पहली बार एक दिन में 50 हजार से ज्यादा मरीज
कर्नाटक में बुधवार को पहली बार कोरोना संक्रमण के 50 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में ही 23 हजार से ज्यादा नए मरीज दर्ज सामने आए हैं। आंकड़ों के मुताबिक, कर्नाटक में बीते 24 घंटों में कोरोना के 50,112 नए मामले दर्ज किए गए। इसके अलावा इस दौरान 26,841 मरीज कोरोना से ठीक हुए हैं जबकि 346 लोगों की कोरोना से मौत हुई है।

Coronavirus


कोरोना ने भारत में तोड़े सारे रेकॉर्ड

Related posts