मरीज को लेकर उड़े विमान का गिर पड़ा पहिया, मुंबई एयरपोर्ट पर यूं बचाई गई सबकी जान; देखें वीडियो – Hindustan


6 मई, 2021|10:46|IST

अगली स्टोरी

emergency landing in mumbai

नागपुर से हैदराबाद जा रहे एक मेडिकल विमान में गड़बड़ी के बाद विमान को मुंबई में सुरक्षित लैंड करा लिया गया है। विमान में गड़बड़ी का पता लगने पर इसे मुंबई डायवर्ट किया गया था। इसके लिए फुल इमर्जेंसी की घोषणा की गई थी। क्रैश लैंडिंग की आशंका के बीच विमान को सुरक्षित उतार लिया गया और क्रू मेंबर सहित इसमें सवार सभी 5 लोग सुरक्षित हैं। 

विमान में एक मरीज,एक उनका रिश्तेदार, एक डॉक्टर और दो क्रू मेंबर सवार थे। नागपुर में टेक ऑफ के बाद विमान का पहिया निकल गया था। विमान को तुरंत मुंबई डायवर्ट किया गया और फुल इमर्जेंसी की घोषणा की गई। सूचना मिलते ही छत्रपति शिवाजी महाराज इंटनेशनल एयरपोर्ट पर तैयारी पूरी कर ली गई और योजना के मुताबिक इसे सुरक्षित लैंड करा लिया गया।  

flight wheel

मुंबई एयरपोर्ट के प्रवक्ता की ओर से बताया गया कि इस विमान ने रात 9:09 मिनट पर बेली लैंडिंग की। इमर्जेंसी लैंडिंग की सूचना मिलते ही यहां तैयारी कर ली गई थी। फायर फाइटर्स, रेस्क्यू रिस्पॉंडर्स, सीआईएसएफ, मेडिकल टीम सहित एयरपोर्ट इमर्जेंसी टीम को तुरंत रनवे पर तैनात कर दिया गया था। विमान में आग ना लगे इसके लिए रनवे नंबर 27 पर फोम बिझाया गया था। लैंडिग के तुरंत बाद सभी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें।
  • Web Title:medical flight going Nagpur to Hyderabad fear crash landing in mumbai

Copyright © 2020 HT Digital Streams Limited. All RightsReserved.

Related posts