बंगाल हिंसा को लेकर Mamata Banerjee ने बुलाई आपात बैठक, CS-DGP सहित आला अधिकारी तलब – Zee News Hindi

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने अपने कालीघाट आवास पर एक आपात बैठक बुलाई है. बैठक का समय 5 बजे तय किया गया है. बैठक में ममता राज्य के मुख्य सचिव, डीजीपी, गृह सचिव और कोलकाता पुलिस कमिश्नर को तलब किया है. बैठक में ममता बंगाल विधान सभा चुनाव परिणाम के बाद हुई हिंसा को लेकर चर्चा करेंगी.

PM Modi ने की राज्यपाल से बात

दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बंगाल के राज्यपाल से फोन पर की बात. पीएम मोदी ने राज्य की कानून-व्यवस्था पर चिंता जताई. बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा है किॉ हिंसा और हत्याएं बेरोकटोक जारी हैं. उन्होंने राज्य की कानून व्यवस्था को लेकर चिंता जताई है.

यह भी पढ़ें: बच्चों के लिए खतरनाक साबित होगी कोरोना की तीसरी लहर, इस राज्य से होगी शुरुआत

नंदीग्राम RO की सिक्योरिटी बढ़ी

वहीं बंगाल सरकार नंदीग्राम के रिटर्निंग ऑफिसर (RO) को सुरक्षा प्रदान की है. आरओ के घर पर सुरक्षा व्यस्था बढ़ा दी गई है. यह कार्रवाई इलेक्शन कमीशन के निर्देश पर की गई है. बता दें, एक दिन पहले ही बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि नंदीग्राम के RO को हत्या की धमकी मिल रही है.

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला
पश्चिम बंगाल (West Bengal) में चुनावी नतीजों के बाद हुई व्यापक हिंसा का मामला सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) तक पहुंच गया है. कई जगह हुई हिंसा को लेकर सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका (PIL) दाखिल की गई है. इस याचिका में अदालत से हिंसक घटनाओं की सीबीआई (CBI) जांच की मांग की गई है. बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने दायर अपनी याचिका में कहा है कि बंगाल की हिंसा के दौरान महिलाओं के साथ बलात्कार किया गया है. बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमला किया गया और उन्हें घेर कर मार डाला गया. इसलिए अदालत को मामले में दखल देते हुए निष्पक्ष जांच के आदेश देने चाहिए.

कई बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या का आरोप
टीएमसी कार्यकर्ताओं और समर्थकों पर और कई गंभीर आरोप लगे हैं. ओडिशापारा, कूचबिहार, समसपुर, पुरबा बर्धमान समेत कई जगह हिंसा हुई वहीं आरामबाग में बीजेपी दफ्तर में आग लगा दी गई. मंगलवार को नंदीग्राम बीजेपी दफ्तर में भी तोड़फोड़ की गई. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि यह TMC के गुंडों की सुनयोजित हिंसा है. बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने दावा किया है कि 6 बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या की जा चुकी है. हिंसा के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भी रिपोर्ट मांगी है.

LIVE TV

Related posts