UP Panchayat Chunav Result 2021 Live Updates: पंचायत चुनावों के विभिन्न पदों पर 1,64,680 प्रत्याशी जीते, यहां देखें नतीजों से जुड़े सभी अपडेट्स – Jansatta

UP Gram Panchayat Election/Chunav Result 2021 (उप ग्राम पंचायत चुनाव रिजल्ट 2021) Live Updates: आयोग के बयान के अनुसार त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन 2021 के विभिन्न पदों के उम्मीदवारों की मतगणना जारी है और सोमवार दोपहर बाद अंतिम परिणाम आने की संभावना है।

UP Gram Panchayat Election/Chunav Result 2021 (उप ग्राम पंचायत चुनाव रिजल्ट 2021) Live Updates:  उत्तर प्रदेश में पिछले महीने चार चरणों में हुए पंचायत चुनाव की रविवार को हुई मतगणना में रात साढ़े आठ बजे तक विभिन्न पदों के लिए 1,64,680 उम्मीदवारों को निर्वाचित घोषित कर दिया गया। राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा रविवार को जारी बयान के अनुसार रात साढ़े आठ बजे तक प्रदेश के सभी जिलों से मिली सूचना के अनुसार ग्राम पंचायत सदस्य पद के 1,12,358 उम्मीदवार, ग्राम पंचायत प्रधान के पद पर 16,510 और क्षेत्र पंचायत सदस्य के पद पर 35,812 उम्मीदवार निर्वाचित घोषित कर दिये गये। जिला पंचायत सदस्य के पद पर अभी तक कोई परिणाम नहीं आया। आयोग के बयान के अनुसार त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन 2021 के विभिन्न पदों के उम्मीदवारों की मतगणना जारी है और सोमवार दोपहर बाद अंतिम परिणाम आने की संभावना है। जिलों से मिली सूचना के अनुसार मतगणना शांतिपूर्ण ढंग से जारी

UP Panchayat Election Result 2021 Live Updates

उत्तर प्रदेश में मुलायम परिवार का गढ़ कहे जाने वाले सैफई में ग्राम प्रधान पद के उम्मीदवार रामफल वाल्मीकि पहले राउंड में 500 वोटों से आगे चल रहे हैं। वाल्मीकि को समाजवादी पार्टी का समर्थन मिला है। पिछले 50 साल से यहां प्रधान पद के लिए मतदान नहीं हुआ था। रामफल वाल्मीकि के अलावा एक अन्य महिला विनीता भी चुनाव मैदान में उतरी हैं।

Election Results 2021 LIVE: West Bengal | Tamil Nadu | Kerala | Assam। Puducherry

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया कि मंगलवार सुबह तक पूरे राज्य में कर्फ्यू लगा रहेगा और किसी भी तरह की रैलियों की अनुमति नहीं होगी। ग्राम पंचायत के वार्डों में 7.32 लाख से अधिक सीटों के लिए लाखों उम्मीदवार मैदान में हैं।

ECI Assembly Election Results 2021 Live Updates

पहले चरण में 15 अप्रैल को मतदान हुआ था, दूसरे चरण के लिए 19 अप्रैल को, तीसरे चरण के लिए 26 अप्रैल को और चौथे चरण के लिए 29 अप्रैल को मतदान हुआ था।

Related posts