West Bengal Election Result: बंगाल में जीत से ममता बनर्जी गदगद, TMC कार्यकर्ताओं से बोलीं- अब घर लौट जाएं, विजय जुलूस न निकालें – Navbharat Times

कोलकाता
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत दर्ज करने के बाद ममता बनर्जी ने प्रदेश की जनता को धन्यवाद दिया है। रविवार को ममता ने टीएमसी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद कहते हुए अपील की कि लोग विजय जुलूस निकाले बिना अपने-अपने घरों को जाएं। बंगाल में टीएमसी भले 200 से ज्यादा सीटें जीतने की ओर बढ़ रही है लेकिन ममता बनर्जी खुद नंदीग्राम में सुवेंदु अधिकारी के हाथों हार गई हैं।

बता दें कि 8 चरणों में हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे रविवार को घोषित किए गए। इसके मुताबिक, सत्ताधारी टीएमसी को बड़ी लीड मिलती दिखाई दे रही है। ऐंटी-इन्कम्बेंसी को धता बताते हुए ममता बनर्जी की टीएमसी पिछली बार से भी ज्यादा सीटें जीतते दिखाई दे रही है। उसे 215 सीटों पर लीड करते दिखाया जा रहा है। वहीं बीजेपी के खाते में 75 सीटें जाती दिख रही हैं। हालांकि, बंगाल विधानसभा की सबसे हाई प्रोफाइल सीट नंदीग्राम पर टीएमसी को हार का मुंह देखना पड़ा है।

यह भी पढ़ेंः देखें बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे, LIVE..

नंदीग्राम से हारीं ममता बनर्जी
नंदीग्राम में टीएमसी की ओर से खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बीजेपी के सुवेंदु अधिकारी के खिलाफ ताल ठोक रही थीं। अधिकारी चुनाव से ठीक पहले टीएमसी छोड़ बीजेपी में शामिल हुए थे। रविवार को घोषित नतीजों में कई राउंड में ममता अधिकारी से पिछड़ती दिखाई दे रही थीं और आखिरी राउंड की गिनती में अधिकारी ने बाजी मार ही ली। अधिकारी ने ममता को 1900 से ज्यादा मतों से पराजित किया है।

रविवार को रुझानों में जीत के बाद ममता भतीजे अभिषेक बनर्जी के साथ अपने कार्यकर्ताओं के सामने आईं और उन्हें अपना संक्षिप्त संबोधन दिया। ममता ने कहा, ‘मैं सभी को धन्यवाद देना चाहती हूं और सभी से विनती करती हूं कि वे विजय जुलूस न निकालें। मैं सभी लोगों से अपने घर वापस जाने का आग्रह करती हूं।’ उन्होंने यह भी बताया कि वह शाम को 6 बजे के बाद मीडिया को संबोधित करेंगी।

Related posts