UP Panchayat Election Result 2021: मेरठ में मतगणना शुरू, एडीजी ने किया कई केंद्रों का निरीक्षण – अमर उजाला

अमर उजाला नेटवर्क, मेरठ
Published by: कपिल kapil
Updated Sun, 02 May 2021 09:32 AM IST

सार

मेरठ में सुबह आठ बजे से 12 केंद्रों पर दो पालियों में मतगणना शुरू हो गई है। इसके लिए सभी तैयारियों को पूरा करने के लिए देर रात तक तैयारी चलती रहीं।

यूपी पंचायत चुनाव रिजल्ट 2021: मेरठ में मतगणना शुरू।
– फोटो : amar ujala

ख़बर सुनें

विस्तार

मेरठ में सुबह आठ बजे से 12 केंद्रों पर मतगणना शुरू हो गई है। वहीं एडीजी राजीव सभरवाल ने सुबह- सुबह कई केंद्रों का निरीक्षण किया। सभी केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

विज्ञापन

उधर, सभी तैयारियों को पूरा करने के लिए शनिवार देर रात तक तैयारी चलती रहीं। राज्य निर्वाचन आयोग और सुप्रीम कोर्ट के सख्त निर्देशों के बाद केंद्रों पर कोरोना संक्रमण को देखते हुए विशेष प्रबंध किए गए हैं, जिससे किसी भी आपात स्थिति में निपटा जा सके। केंद्रों पर डॉक्टरों को भी तैनात किया गया है। 

बता दें कि सबसे पहले ग्राम पंचायत सदस्यों के परिणाम आने शुरू होंगे। इसके बाद प्रधान और क्षेत्र पंचायत सदस्य के परिणाम आएंगे। सबसे देरी से जिला पंचायत सदस्यों के परिणाम आएंगे। दोपहर 12 से परिणाम आने का सिलसिला शुरू हो जाएगा। 

जिलाधिकारी के. बालाजी ने बताया कि मतगणना सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में हो रही है। उन्होंने बताया कि इसके लिए सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं और जनपद की सभी ब्लॉकों में स्थित 92 न्याय पंचायतो के लिए 184 मतगणना टेबल बनाई गई हैं। उन्होंने कहा कि विजयी प्रत्याशियों को विजय जुलूस निकालने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। वहीं, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। शनिवार रात में ही सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई थी। प्रशासन का दावा है कि मतगणना को दो दिनों में पूरा कर लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें

. UP Panchayat Chunav Result Live: जेवर में नौ बजे शुरू हुई मतगणना, उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

. देश से जुड़ी यादें: खापों के गढ़ में 23 साल तक गरजी शूटर दादी की बंदूक, दिलचस्प है पूरी कहानी

Related posts