Nandigram Election Result: नंदीग्राम में ममता बनर्जी ने सुवेंदु अधिकारी को दी मात, 1200 वोटों से जीत दर्ज की – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • पश्चिम बंगाल की सबसे हाई प्रोफाइल सीट कहे जाने वाली नंदीग्राम से ममता बनर्जी ने जीत दर्ज की
  • सीएम ममता का मुकाबला टीएमसी का साथ छोड़ बीजेपी में शामिल हुए सुवेंदु अधिकारी से था
  • ममता बनर्जी ने सुवेंदु को चुनौती देने के लिए अपनी भवानीपुर सीट छोड़कर नंदीग्राम को चुना था

नंदीग्राम
पश्चिम बंगाल की सबसे हाई प्रोफाइल सीट कहे जाने वाली नंदीग्राम में सीएम ममता बनर्जी ने जीत कर ली। बेहद रोमांचक मुकाबले में ममता बनर्जी ने 1,200 वोटों से बीजेपी के सुवेंदु अधिकारी को पटखनी दी। यहां मुकाबला दो पुराने सहयोगियों के बीच था। सीएम ममता बनर्जी के सामने टीएमसी का साथ छोड़ बीजेपी में शामिल हुए सुवेंदु अधिकारी थे। ममता बनर्जी ने सुवेंदु को चुनौती देने के लिए अपनी भवानीपुर सीट छोड़कर नंदीग्राम को चुना था। सुवेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को कड़ी टक्कर दी लेकिन जनता ने ममता बनर्जी पर भरोसा जताया। नंदीग्राम रिजल्ट के LIVE अपडेट्स बने रहिए हमारे साथ-

अपडेट @04.32 PM- ममता ने नंदीग्राम जीता
नंदीग्राम में बेहद दिलचस्प मुकाबले के बीच ममता बनर्जी ने सुवेंदु अधिकारी को हराया। कुल 17 राउंड की काउंटिंग के बाद ममता बनर्जी ने 1,200 वोट से नंदीग्राम का किला फतह किया। दोनों पुराने सहयोगियों के बीच मुकाबला बेहद दिलचस्प रहा। शुरुआती राउंड में आगे रहने के बाद सुवेंदु और ममता के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। आखिरकार ममता बनर्जी ने जीत हासिल की।

अपडेट@3.54 PM-सुवेंदु अधिकारी मात्र 6 वोटों से आगे
नंदीग्राम में ममता बनाम सुवेंदु अधिकारी का मुकाबला बेहद रोमांचक हो गया है। 16वें राउंड की काउंटिंग के बाद सुवेंदु अधिकारी मात्र 6 वोटों से बढ़त बनाए हुए हैं।

अपडेट @3.30PM-15 वें राउंड के बाद ममता फिर आगे
नंदीग्राम में कांटे का मुकाबला हो रहा है। 15 वें राउंड की काउंटिंग के बाद ममता बनर्जी एक बार फिर आगे हो गई हैं। वह सुवेंदु अधिकारी से 2,700 वोटों से आगे चल रही हैं।

अपडेट @02.44 PM- 13वें राउंड के बाद सुवेंदु निकले आगे
नंदीग्राम में सुवेंदु अधिकारी और ममता बनर्जी के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है। सुवेंदु ने एक बार फिर बढ़त बना ली है। 16वें राउंड की गिनती के बाद वह 3800 वोटों से आगे चल रहे हैं। थोड़ी देर पहले ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में वापसी की थी लेकिन फिलहाल पिछड़ गई हैं।

अपडेट@12.48 PM-पहली बार सुवेंदु अधिकारी से आगे निकलीं ममता
नंदीग्राम में लगातार पिछड़ रहीं ममता बनर्जी ने वापसी की है। तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ने पहली बार सुवेंदु अधिकारी पर बढ़त बनाई है। रुझानों में बहुमत पा चुकी टीएमसी के लिए यह बड़ी संजीवनी मानी जा रही है।

अपडेट@12.30 PM-कैलाश विजयवर्गीय के इस दावे में कितना दम?
इस बीच बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भरोसा जताया कि राज्य में उनकी पार्टी की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि डाक मत पत्रों की गिनती से मिल रहे शुरुआती रुझान चुनावी नतीजों की ओर संकेत नहीं करते हैं। शाम होने तक हम जादुई आंकड़ें को पार कर जाएंगे। मुझे पूरा भरोसा है कि राज्य में भाजपा की सरकार बनेगी। डाक मत पत्र के जरिए मतदान करने वालों को तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने आतंकित किया हुआ था।

अपडेट@12.04 PM-छठे राउंड के बाद सुवेंदु 7,000 वोटों से आगे
छठे राउंड के बाद सुवेंदु अधिकारी ने एक बार फिर ममता बनर्जी पर बड़ी बढ़त बना ली है। छठे राउंड के बाद बीजेपी के सुवेंदु अधिकारी 7,000 वोटों से आगे चल रहे हैं। ममता बनर्जी चौथे और पांचवे राउंड में आगे रहने के बाद पीछे हो गई हैं।

अपडेट @11.49 AM- पांचवें राउंड के बाद ममता बनर्जी 3,110 वोटों से पीछे
नंदीग्राम में वोटों की गिनती बढ़ने के साथ ही मुकाबला दिलचस्प हो रहा है। तीसरे राउंड तक पिछड़ने के बाद चौथे और पांचवें राउंड में ममता बनर्जी ने बढ़त बना ली है। हालांकि पांचवे राउंड के बाद कुल मतगणना में ममता बनर्जी अभी 3,110 वोटों से पीछे से चल रही हैं।












सत्ता का सिकंदर कौन: 5 राज्य, 2 मई, नतीजे दिनभर, NBT ऑनलाइन पर…

अपडेट @11.34 AM-अंतर घटा, सुवेंदु 4,000 वोटों से आगे
नंदीग्राम में चौथे राउंड की काउंटिंग के बाद ममता और सुवेंदु अधिकारी के बीच वोटों का अंतर थोड़ा कम हुआ है। फिलहाल सुवेंदु अधिकारी 4,000 वोटों से आगे हैं। इससे पहले वह 8,000 से अधिक वोटों से आगे चल रहे थे।



चौथे राउंड का अपडेट

अपडेट @10.40 AM- तीसरे राउंड के बाद भी पीछे ममता बनर्जी
नंदीग्राम में ममता बनर्जी और सुवेंदु अधिकारी के बीच कांटे की टक्कर चल रही है। ममता बनर्जी लगातार तीसरे राउंड के बाद भी बीजेपी के सुवेंदु अधिकारी से पीछे चल रही हैं। तीसरे राउंड के बाद दोनों के बीच वोटों का फासला बढ़कर 8,201 हो गया है।

तीसरे राउंड का अपडेट


तीसरे राउंड का अपडेट

अपडेट @10.36AM- ममता और सुवेंदु के वोटों का गैप बढ़ा
नंदीग्राम में ममता बनर्जी और सुवेंदु अधिकारी के वोटों का गैप बढ़ता जा रहा है। सुवेंदु अधिकारी ने दूसरे राउंड के बाद 7000 वोटों से बढ़त बना ली है। पूरे बंगाल की बात करें तो टीएमसी 171 सीटों पर आगे चल रही है लेकिन नंदीग्राम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पीछे चल रही हैं। यह शुरुआती रुझान हैं।

अपडेट @10 AM- दूसरे राउंड के बाद 7,000 वोटों से पीछे ममता
पश्चिम बंगाल की सबसे महत्वपूर्ण सीट नंदीग्राम में दूसरे राउंड की काउंटिंग के बाद भी बीजेपी के सुवेंदु अधिकारी बढ़त बनाए हुए हैं। सुवेंदु अधिकारी दूसरे राउंड की काउंटिंग के बाद 7,000 वोटों से आगे चल रहे हैं।

दूसरे राउंड का अपडेट


दूसरे राउंड का अपडेट

अपडेट @9.27 AM- पहले राउंड में सुवेंदु 1500 वोट से आगे
पश्चिम बंगाल की महत्वपूर्ण सीटों में से एक नंदीग्राम में बीजेपी के सुवेंदु अधिकारी लगातार आगे चल रहे हैं। ममता बनर्जी को पछाड़ते हुए सुवेंदु अधिकारी ने 1500 वोटों की बढ़त बना ली है।

पहले राउंड का अपडेट


पहले राउंड का अपडेट

बंगाल, असम समेत 5 राज्यों में किसकी बनेगी सरकार, मतगणना जारी, LIVE अपडेट्स

अपडेट @9.18AM- नंदीग्राम से सुवेंंदु लगातार आगे
बंगाल के शुरुआती चरणों में टीएमसी ने 87 सीटों पर बढ़त बना ली है लेकिन नंदीग्राम से बीजेपी के सुवेंदु अधिकारी लगातार आगे चल रहे हैं। ममता बनर्जी ने भवानीपुर सीट छोड़कर नंदीग्राम को चुना था।

अपडेट @8.43AM- नंदीग्राम में ममता पीछे, सुवेंदु आगे
बंगाल चुनाव के रुझान आने शुरू हो गए हैं। शुरुआती रुझानों में ममता बनर्जी नंदीग्राम में पिछड़ती हुई दिखाई दे रही हैं। हाई प्रोफाइल सीट नंदीग्राम से सुवेंदु अधिकारी आगे चल रहे हैं। अभी पोस्टल बैलट की गिनती जारी है।

2009 से नंदीग्राम में टीएमसी का कब्जा
पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले में आने वाली नंदीग्राम विधानसभा सीट पर 2009 से सत्ताधारी टीएमसी का कब्जा है। 2016 में नंदीग्राम में कुल 87 फीसदी वोट पड़े थे। 2016 में टीएमसी से सुवेंदु अधिकारी ने सीपीएम के अब्दुल कबीर सेख को 81,230 वोटों के अंतर से हराया था।

नंदीग्राम से 8 उम्मीदवार मैदान पर
नंदीग्राम से 8 उम्मीदवार मैदान पर हैं। ममता और सुवेंदु को सीपीएम की मीनाक्षी मुखर्जी टक्कर देंगी। इनके अलावा सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया (कम्युनिस्ट) के मनोज कुमार दास और निर्दलीय उम्मीदवारों में दीपक कुमार गायेन, सुब्रत बोस, एसके सद्दाम हुसैन और स्वपन पुरुआ भी यहां से उम्मीदवार हैं।

Suvendu Adhikari Vs Mamata Banerjee


नंदीग्राम में सुवेंदु अधिकारी बनाम ममता बनर्जी

Related posts