धमकी: अदार पूनावाला को वैक्सीन के लिए आक्रामक ढंग से फोन कर रहे ‘ताकतवर’ लोग, ब्रिटेन से अभी नहीं लौटेंगे – अमर उजाला – Amar Ujala

पीटीआई, लंदन
Published by: सुरेंद्र जोशी
Updated Sat, 01 May 2021 08:41 PM IST

सार

देश में जारी महामारी व टीकाकरण के बीच धमकाने का मामला सामने आया है। कोविशील्ड वैक्सीन के उत्पादक सीरम इंस्टीट्यूट के मुखिया अदार पूनावाला ने कहा कि उन्हें धमकाया जा रहा है। केंद्र ने उन्हें हाल ही में वाई श्रेणी की सुरक्षा दी है। 
 

अदार पूनावाला
– फोटो : Facebook/Bennett University

ख़बर सुनें

विस्तार

कोरोना रोधी वैक्सीन कोविशील्ड की निर्माता कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला ने खुद बताया है कि उन्हें वैक्सीन के लिए देश के ताकतवर लोग धमका रहे हैं। इसलिए वे अभी ब्रिटेन से भारत नहीं लौटेंगे। देश में महामारी थम नहीं रही है, टीकों की किल्लत हो रही है, इस बीच वैक्सीन के लिए दबाव बनाने और धमकी भरे फोन करने के मामले का सामने आना चिंता पैदा करने वाला है।

विज्ञापन

सब भार मेरे कंधों पर आ पड़ा है, अकेले के वश की बात नहीं 

देश में कोरोना की दूसरी विनाशकारी लहर के बीच पुणे की सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) के सीईओ अदार पूनावाला ने कोविड-19 की वैक्सीन की आपूर्ति बढ़ाने लेकर अपने ऊपर भारी दबाव की बात कही है। उन्होंने कहा कि सब भार उनके सिर पर पड़ रहा है, जबकि यह काम उनके अकेले के वश का नहीं है।

बता दें कि हाल ही में अदार पूनावाला को केंद्र सरकार ने वाय श्रेणी की सुरक्षा भी मुहैया कराई है। केंद्र द्वारा वाय श्रेणी की सुरक्षा दिए जाने के बाद अपनी पहली टिप्पणी में अदार पूनावाला ने लंदन के अखबार ‘द टाइम्स’ के साथ बातचीत में कहा कि कोविशील्ड वैक्सीन की आपूर्ति की मांग को लेकर भारत के सबसे शक्तिशाली लोगों में से कुछ ने उनसे फोन पर आक्रामक बातें की हैं। उनके पास मुख्यमंत्रियों, व्यावसायिक महारथियों जैसे लोगों के आक्रामक फोन आ रहे हैं और उन्हें कोविशील्ड की तत्काल आपूर्ति के लिए कहा जा रहा है।

पत्नी-बच्चों के साथ लंदन आ गए

अदार पूनावाला ने बताया कि इस दवाब के चलते ही वह अपनी पत्नी और बच्चों के साथ लंदन आ गए हैं। बता दें, सीआईआई भारत में ऑक्सफोर्ड/एस्ट्राजेनका की कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड वैक्सीन का उत्पादन कर रही है। भारत में जारी टीकाकरण में अभी कोविशील्ड व भारत बॉयोटेक की कोवैक्सीन को ही मुख्य रूप से इस्तेमाल किया जा रहा है। 

विज्ञापन

आगे पढ़ें

तय समय से ज्यादा रुकेंगे लंदन में

विज्ञापन

Related posts