देश के फेमस न्यूज एंकर रोहित सरदाना का निधन, कोरोना से थे संक्रमित – Oneindia Hindi

India

oi-Ashutosh Tiwari

|

image

नई दिल्ली, अप्रैल 30: देश के जाने-माने टीवी न्यूज एंकर रोहित सरदाना का शुक्रवार को निधन हो गया। कुछ दिनों पहले उन्होंने RT-PCR टेस्ट करवाया था, लेकिन उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई। बाद में सीटी स्कैन में उनके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। इसके बाद से उनका इलाज चल रहा था। कुछ लोगों का दावा है कि उनकी मौत कोरोना की वजह से नहीं बल्कि हार्ट अटैक से हुई है।

rohit

रोहिता सरदाना के सहयोगी और वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने ट्वीट कर लिखा कि बहुत ही दुखद खबर आ रही है। टीवी न्यूज एंकर रोहित सरदाना दुनिया में नहीं रहे। उन्हें शुक्रवार सुबह हार्ट अटैक आया था। उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदना। वहीं बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट कर लिखा कि रोहित सरदाना, आपको हम बहुत मिस करेंगे। जीवन के अभिन्न अंग बन गए थे आप हमारे, जहां भी हो मेरे भाई खुश रहो ..नारायण के चरणो में रहो। ॐ शांति।

हरियाणा में जन्मे, नोएडा थी कर्मभूमि

रोहित का जन्म 22 सितंबर को हरियाणा के कुरुक्षेत्र में हुआ था। स्कूली पढ़ाई पूरी करने के बाद वो हिसार चले गए और गुरु जम्बेश्वर विश्वविद्यालय विज्ञान प्रौद्योगिकी में एडमिशन लिया। पहले उन्होंने मनोविज्ञान में स्नातक की डिग्री हासिल की, उसके बाद उसी यूनिवर्सिटी से मास कम्युनिकेशन में मास्टर्स किया। मौजूदा वक्त में रोहित नोएडा में स्थित न्यूज चैनल आज तक में काम कर रहे थे। इससे पहले उन्होंने सहारा, जी न्यूज जैसे संस्थानों में सेवाएं दी थी। 2018 में ही रोहित सरदाना को गणेश शंकर विद्यार्थी पुरस्कार से नवाजा गया था।

image

जमीनी हकीकत से मेल नहीं: सूरत में कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या सरकारी आंकड़ों से बहुत ज्यादा

अंतिम वक्त तक की लोगों की मदद

कोरोना से संक्रमित होने के बाद भी रोहित ने लोगों की मदद करनी नहीं छोड़ी थी। उन्होंने लगातार ट्विटर के जरिए लोगों तक मदद पहुंचाने की कोशिश की। निधन से 12 घंटे पहले यानी गुरुवार रात 8.45 पर उन्होंने एक ट्वीट किया था। जिसमें कानपुर में भर्ती करुणा श्रीवास्तव नाम के मरीज के लिए मदद मांगी गई थी। उनके निधन के बाद सोशल मीडिया पर बड़ी संख्या में लोगों ने ट्वीट कर दुख व्यक्त किया है।

Related posts