West Bengal Elections 2021 Live Updates: सातवें चरण में शाम 5.31 बजे तक 75% से अधिक मतदान – Jansatta

West Bengal Assembly Election 2021 Phase 7 Voting Live News Updates: आसनसोल दक्षिण विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार अग्निमित्रा पॉल ने आरोप लगाया है कि टीएमसी के पोलिंग एजेंट ने ममता बनर्जी की फोटो लगी हुई टोपी पहन रखी थी।

West Bengal Election 2021, Phase 7 Voting,
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के सातवें चरण के मतदान के दौरान आसनसोल में मतदान करने के लिए लाइन में लगे लोग (फोटो- PTI)

West Bengal Elections 2021 Live Updates: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में सोमवार को सातवें चरण के मतदान के दौरान कोविड-19 की दूसरी लहर के बीच 86 लाख से अधिक मतदाता मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के गृह निर्वाचन क्षेत्र भवानीपुर सहित 34 सीटों पर 284 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। आसनसोल दक्षिण विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार अग्निमित्रा पॉल ने आरोप लगाया है कि टीएमसी के पोलिंग एजेंट ने ममता बनर्जी की फोटो लगी हुई टोपी पहन रखी थी। हालांकि चुनाव अधिकारी ने कहा है कि उन्होंने किसी को टोपी पहने नहीं देखा है। उनकी तबीयत ठीक नहीं है।

निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि चुनाव के पूर्व के चरणों में हुई हिंसा के मद्देनजर सातवें चरण के मतदान के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।  उन्होंने कहा कि निर्वाचन इकाई ने स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए इस चरण में केंद्रीय बलों की कम से कम 796 कंपनी तैनात करने का फैसला किया है।

अधिकारी ने कहा कि चुनाव प्रक्रिया के दौरान कोविड-19 रोधी प्रोटोकॉल का कड़ा अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए भी कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सातवें चरण में 12,068 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जाएंगे। सभी की नजरें भवानीपुर निर्वाचन क्षेत्र पर होंगी जहां से तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी मौजूदा विधायक हैं और वह इसी क्षेत्र की निवासी हैं।

Related posts