Maharashtra Corona Update: 24 घंटे में मुंबई समेत पूरे महाराष्‍ट्र में घट गए नए कोरोना केस, पर मौतों की संख्‍या पर ज्‍यादा फर्क नहीं – नवभारत टाइम्स

हाइलाइट्स:

  • मुंबई समेत पूरे महाराष्‍ट्र में 24 घंटे में घट गए नए कोरोना मामले
  • नए केस भले कम आए पर पूरे राज्‍य में 524 मरीजों की हुई मौत
  • डॉ शशांक जोशी ने बताया कि हो सकता है मुंबई में हो रहा सुधार

मुंबई
मुंबई समेत पूरे महाराष्‍ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के कम मामले (Coronavirus Reduce In Maharashtra) सामने आए। महाराष्‍ट्र में 48,700 जबकि मुंबई में मात्र 3,792 मामले सामने आए। हालांकि मौतों की संख्‍या में बहुत कमी नहीं देखी गई। एक दिन के भीतर राज्‍य में कोरोना से 524 लोगों की जान जा चुकी है। इस बीच, एक वरिष्‍ठ स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ ने कहा है कि हो सकता है कि मुंबई में कोरोना महामारी की स्थिति में सुधार हो रहा हो। सोमवार को संक्रमण के 41,000 नमूनों की जांच की गई जिसमें केवल 3,792 पॉजिटिव केस ही मिले हैं।

महाराष्‍ट्र कोविड टास्‍क फोर्स के अहम सदस्‍य डॉ. शशांक जोशी ने कहा कि मुंबई में कोविड-19 की स्थिति में सुधार आकलन, जांच और प्रबंधन की जो रणनीति अपनाई गई है, उसके चलते आया है। उन्होंने ट्वीट करके कहा ‘ मुंबई में 41 हजार जांच पर 3792 मामले सामने आए, स्पष्ट रूप से हमें आकलन, जांच और प्रबंधन रणनीति से सफलता मिल रही है। एमसीजीएम टीम को बधाई।’

4 अप्रैल को मुंबई में आए थे रेकॉर्ड 11,163 मामले
रविवार तक, देश की वित्तीय राजधानी में 12,783 मौतों सहित कुल मामले 6,27,651 थे जबकि उपचाराधीन मामले 75,740 थे। वहीं मुंबई में 4 अप्रैल को रिकॉर्ड 11,163 मामले सामने आए, लेकिन पिछले कुछ दिनों में सामने आने वाले नए मामलों में कमी देखने को मिली है। रविवार को कोविड-19 के 5,542 नए मामले सामने आए थे। रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ‘मन की बात’ रेडियो कार्यक्रम में मशहूर एंडोक्राइनोलॉजिस्ट डॉ. जोशी के साथ बातचीत की थी।












Wear Mask at Home: कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर सरकार ने चेताया- अब घर के अंदर भी मास्क पहनने का वक्त आ गया

‘हो सकता है मुंबई में पार हो गया हो उच्‍चतम स्‍तर’
डॉ जोशी का कहना है कि हो सकता है कि मुंबई में दूसरी लहर का उच्चतम स्तर पार हो गया हो। उन्होंने कहा कि देश जिस दूसरी लहर का सामना कर रहा है, वह उम्मीद से कहीं ज्यादा उग्र है, जैसा कि दुनिया भर में देखा गया है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि राज्य में वर्तमान प्रतिबंधों में ढील दिए जाने के बाद भी वे कोविड-19 मानदंडों का सख्ती से पालन करें।



मुंबई में घटे कोरोना केस

Related posts