सांसें यहां भी भारी हैं, वहां भी: मुश्किल घड़ी में भारत के लिए पाक में दुआएं, मदद के बढ़े हाथ – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • पाकिस्तान में वायरल हुआ #इंडियन लाइव्ज मैटर, #पाकिस्तानविदइंडिया ट्रेंड
  • इदी फाउंडेशन ने की मदद की पेशकश, 50 एंबुलेंस देने के लिए पीएम मोदी को पत्र
  • देश में लगातार तीसरे दिन तीन लाख से अधिक कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए

नई दिल्ली
देश में कोरोना संकट के बीच पाकिस्तान में भारत के समर्थन में हैशटैग ट्रेंड कर रहे थे। भारत में ऑक्सिजन की किल्लत और कोरोना की बिगड़ती स्थिति पर पाकिस्तान में लोगों ने अपने प्रधानमंत्री इमरान खान से संकट की इस घड़ी में मदद देने का आग्रह किया। सोशल मीडिया पर #इंडियन लाइव्ज मैटर, #पाकिस्तानस्टैंडविदइंडिया, #इंडियानीडऑक्सिजन, #पाकिस्तानविदइंडिया ट्रेंड करने लगे। इस बीच पाकिस्तान के समाजसेवी अब्दुल सत्तार इदी के बेटे फैसल इदी ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखा है। उन्होंने भारत में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों पर चिंता जताई है और मदद की पेशकश की।

50 एंबुलेंस भेजने की पेशकश
फैसल ने अपने खत में लिखा है, ‘हम इदी फाउंडेशन में भारत के लोगों पर पड़ रहे कोरोना संकट के असर को देख रहे हैं। हमें यह जानकर दुख हुआ कि महामारी का आपके देश पर इतना ज्यादा असर है जहां बड़ी संख्या में लोग जूझ रहे हैं।’ उन्होंने संवेदना व्यक्त करते हुए अपनी सेवा के साथ-साथ 50 ऐंबुलेंस की पेशकश की है।

भारत में टीम भेजना चाहते हैं
उन्होंने बताया है कि उनकी टीम में मेडिकल टेक्नीशन्स, ऑफिस स्टाफ, ड्राइवर्स और सपॉर्ट स्टाफ शामिल है और इनकी सभी जरूरतों को फाउंडेशन ही पूरा करेगा, इसका बोझ भारत पर नहीं आएगा। इसके लिए उन्होंने भारत आने की इजाजत और स्थानीय और पुलिस प्रशासन से सहयोग मांगा है। उन्होंने कहा कि गंभीर इलाकों में मदद के लिए टीम भेजने के लिए वह इच्छुक हैं। फैसल खुद इस टीम को लीड करते हुए भारत आना चाहते हैं और इजाजत मिलते ही रवाना होने की तैयारी है। उन्होंने साफ किया है कि इस सेवा के बदले वह भारत पर किसी तरह का कोई बोझ नहीं डालेंगे।

लगातार दो दिन 3 लाख से अधिक मामले
देश में कोविड-19 वैश्विक महामारी लगातार भयावह रूप लेती जा रही है। पिछले 24 घंटे में एक दिन में रिकॉर्ड 3.46 लाख से अधिक नये मामले आए। शुक्रवार को संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1,62,63,695 हो गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के शुक्रवार तक के आंकड़ों के मुताबिक 24 लाख से अधिक लोग अब भी संक्रमण की चपेट में हैं। देश में 2,263 और लोगों की मौत होने के बाद मृतक संख्या 1,86,920 पर पहुंच गई है।



Related posts