Covid Vaccine Thief Letter: चोर ने सॉरी बोल लौटाईं वैक्‍सीन की शीशियां, वायरल चिट्ठी के बहाने कुमार विश्‍वास का नेताओं पर तंज – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • जींद के अस्‍पताल से चोरी गई कोरोना वैक्‍सीन को चोर ने वापस लौटा दिया
  • चाय की दुकान पर शीशियों को वापस रखकर चोर ने माफी का खत भी लिखा
  • चोर की चिट्ठी सोशल मीडिया पर वायरल, कुमार विश्‍वास ने नेताओं पर तंज कसा

लखनऊ
कोरोना महामारी से पूरे देश में मची अफरा-तफरी के बीच हरियाणा के जींद में अस्‍पताल से कोविड वैक्‍सीन की करीब दो हजार शीशियां गायब हो गईं। चुराने वाले शख्‍स को अंदाजा नहीं था कि जिस प्‍लास्टिक बैग को वह चुरा रहा है, उसमें कितनी जरूरी चीज है। उसने बाकायदा माफी मांगते हुए चुराई गई वैक्‍सीन की शीशियां पुलिस थाने के सामने चाय की दुकान पर वापस लौटा दीं। इसके साथ उसने एक चिट्ठी लिखी जो सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रही है। चोर ने इसमें लिखा है- ‘सॉरी, पता नहीं था कोरोना की दवाई है।’

चोर की इस चिट्ठी के बहाने जाने-माने कवि डॉ कुमार विश्‍वास ने राजनेताओं पर निशाना साधा है। अपने ट्विटर अकाउंट पर यह नोट शेयर कर उन्‍होंने लिखा है – ‘मेरे देश के प्रिय नेताओं, कृपया इसे पढ़ें। राष्‍ट्रीय आपदा के इस समय में चोरों तक में कुछ नैतिकता बची है।’ कुमार विश्‍वास की तरह कई अन्‍य हस्तियों ने भी जमाखोरों और मुनाफाखोरों पर इस बहाने तंज कसा है।

चाय की दुकान पर चोरी ने छोड़ीं शीशियां
आपको बता दें कि जींद के सिविल हॉस्पिटल से कोविशील्ड की 1270 और कोवैक्‍सीन की 440 डोज की चोरी हो गई थी। पुलिस को सीसीटीवी फुटेज में दो लोग चोरी करते मिले थे। पुलिस छानबीन कर ही रही थी कि सिविल लाइन थाने के सामने चाय की दुकान पर एक बाइक सवार इन वैक्‍सीन को एक प्‍लास्टिक बैग में छोड़कर चला गया। इन शीशियों के साथ उसने एक चिट्ठी भी रखी थी। चोर ने अस्‍पताल के फ्रीजर में रखी वैक्‍सीन को चोरी कर लिया था।

जींद में चोर ने चाय की दुकान पर लौटाईं शीशियां, माफी मांगते हुए बोला- ‘पता नहीं था ये कोरोना वैक्‍सीन है’

हर दिन पकड़े जा रहे दवाइयों के जमाखोर
गौरतलब है कि हर तरफ कोरोना अपना विकराल रूप दिखा रहा है। ऐसे समय में ऑक्‍सीजन और रेमडेसिविर समेत अन्‍य जरूरी दवाइयों की मांग में कई गुना तेजी आ गई है। इन दवाओं की जमाखोरी में पूरे देश में जगह-जगह लोग पकड़े जा रहे हैं। ऐसे समय में जब हर कोई अपने प्रियजनों के लिए परेशान है, ये लोग मुनाफा कमाने से बाज नहीं आ रहे हैं। इन दवाइयों की कमी होने पर अबतक कई मरीजों की जान जा चुकी है।



Related posts