सर गंगा राम हॉस्पिटल में 24 घंटे में 25 मरीजों की मौत, पहुंची ऑक्सिजन, 2 घंटे का ही था स्टॉक – Navbharat Times

नई दिल्ली
राजधानी दिल्ली के गंगा राम हॉस्पिटल में ऑक्सिजन की कमी की वजह से 25 मरीजों की मौत हो गई। वहीं हॉस्पिटल में ऑक्सिजन की कमी से कई और मरीजों की जान खतरे में आ गई। अब हॉस्पिटल में ऑक्सिजन पहुंच गई है, स्टॉक में सिर्फ 2 ही घंटे की ऑक्सिजन बची थी। हॉस्पिटल की ओर से तुरंत ऑक्सिजन सप्लाई की मांग की गई थी।

ग्रीन कॉरिडोर बनाकर हॉस्पिटल में ऑक्सिजन पहुंचाई गई। गंगा राम हॉस्पिटल में पिछले 24 घंटों में 25 मरीजों की मौत हो गई वहीं ऑक्सिजन कम होने से दूसरे 60 और मरीजों की जान भी खतरे में थी। हॉस्पिटल प्रशासन की ओर से ऑक्सिजन तुरंत एयरलिफ्ट कराकर पहुंचाने की मांग की गई थी। ऑक्सिजन की सप्लाई होने के बाद अब हॉस्पिटल प्रशासन और मरीजों के घरवालों ने राहत की सांस ली है।

हम कुछ नहीं कर सकते, जब दिल्ली- एनसीआर के हॉस्पिटल ने कहा अब घर जाइए
सर गंगा राम के अलावा मैक्स हॉस्पिटल में भी ऑक्सिजन की कमी थी, वहां भी ऑक्सिजन पहुंच गई है। गुरुवार को ही दिल्ली के शांति मुकुंद हॉस्पिटल के सीईओ सुनील सागर,हॉस्पिटल में ऑक्सिजन की कमी का हाल सुनाते- सुनाते रो पड़े थे। उन्होंने कहा कि बहुत विकट स्थिति है। हमारे पास बहुत कम ऑक्सिजन बचा है। हम ऑक्सिजन नहीं दे पाए तो हमारे मरीज मर जाएंगे।

image

लखनऊ में ऑक्सिजन की कमी से उखड़ रहीं सांसें, प्राइवेट अस्पतालों ने मरीजों को निकालना शुरू किया
राजधानी के कड़कड़डूमा स्थित मकुंद हॉस्पिटल के सीईओ को जब यह पता चला कि उनके हॉस्पिटल में सिर्फ 2 घंटे का ही ऑक्सिजन बचा है वो परेशान हो गए। उनके यहां भर्ती 110 कोरोना मरीजों को लेकर वो परेशान हो गए।

कोरोना की बढ़ती संख्या के बीच ऑक्सिजन की कमी की खबरें देश की राजधानी दिल्ली से भी खूब आ रही हैं। अब भी कुछ हॉस्पिटल की ओर से कहा जा रहा है कि उनके पास कुछ ही घंटे का ऑक्सिजन बचा है। ऑक्सिजन की कमी के मुद्दे पर कोर्ट सरकार को फटकार लगा चुका है।

सर गंगा राम अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी


sir gangaram hospital

Related posts