PM Modi ka Sambodhan: पीएम मोदी के संबोधन पर बोले उद्धव सरकार के मंत्री नवाब मलिक, ‘लोग कर रहे थे राहत पैकेज की घोषणा की उम्मीद’ – Navbharat Times

मुंबई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का देश के नाम संबोधन के बाद महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि पीएम ने कहा है कि लॉकडाउन राज्यों के लिए अंतिम विकल्प होना चाहिए। लेकिन देश की अलग-अलग अदालतों ने लॉकडाउन लगाने के निर्देश दिए हैं। मलिक ने कहा कि लोगों को उम्मीद थी कि प्रवासी श्रमिकों, गरीबों, छोटे व्यापारियों के लिए पीएम की ओर से एक राहत पैकेज की घोषणा की जाएगी।

दरअसल मंगलवार शााम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आज की स्थिति में हमें देश को लॉकडाउन से बचाना है। मैं राज्यों से भी अनुरोध करूंगा कि वो लॉकडाउन को अंतिम विकल्प के रूप में ही इस्तेमाल करें। लॉकडाउन से बचने की भरपूर कोशिश करनी है। माइक्रो कन्टेनमेंट जोन पर ही ध्यान केंद्रित करना है।

श्रमिकों के पलायन पर बोले मोदी
प्रधानमंत्री मोदी ने राज्यों से हो रहे पलायन पर कहा कि मेरा राज्य प्रशासन से आग्रह है कि वो श्रमिकों का भरोसा जगाए रखें, उनसे आग्रह करें कि वो जहां हैं, वहीं रहें। राज्यों की ओर से दिया गया ये भरोसा उनकी बहुत मदद करेगा कि वो जिस शहर में हैं वहीं पर अगले कुछ दिनों में वैक्सीन भी लगेगी और उनका काम भी बंद नहीं होगा।

महाराष्‍ट्र में कल से लग सकता है संपूर्ण लॉकडाउन! सभी मंत्रियों ने उद्धव ठाकरे से की ये अपील

महाराष्‍ट्र में 21 अप्रैल से लॉकडाउन लगाने पर चल रही चर्चा
गौरतलब है कि बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र में संपूर्ण लॉकडाउन की संभावना तेज हो गई है। मंगलवार को महाराष्ट्र कैबिनेट ने राज्य में सख्त लॉकडाउन की सिफारिश की है। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि कैबिनेट मीटिंग में तय हुआ की लॉकडाउन लगाना ही पड़ेगा। ऐसे में कल (बुधवार) रात आठ बजे से कड़े तरीके से लॉकडाउन लगाया जाएगा। इसकी घोषणा सीएम जल्द कर सकते हैं। देखना होगा कि प्रधानमंत्री के संबोधन के बाद अब महाराष्‍ट्र में लॉकडाउन लगाया जाएगा या नहीं।



Related posts