Covid-19 Vaccine Price: अगर Free में नहीं मिली कोरोना वैक्सीन, तो जानें प्राइवेट मार्केट में कितनी होगी एक… – Zee News Hindi

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण के बीच केंद्र सरकार ने टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के लिए 1 मई से 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन देने की घोषणा कर दी है. इस बीच कई राज्यों ने सभी को फ्री वैक्सीन देने का ऐलान कर दिया है, लेकिन केंद्र की ओर से कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है.

कितनी हो सकती है वैक्सीन की कीमत?

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, ज्यादातर कंपनियों को उम्मीद है कि जब वैक्सीन को प्राइवेट बाजार में बेचने की अनुमति मिलेगी, तब इसकी कीमत 700  से 1000 रुपये के बीच रहेगी. हालांकि सरकार ने प्रति डोज की कीमत 250 रुपये निर्धारित की है.

1000 रुपये हो सकती है कोविशिल्ड की कीमत

सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) ने पहले बताया था कि निजी बाजार में कोविशिल्ड (Covishield) की कीमत लगभग 1000 रुपये प्रति डोज होगी. रूसी वैक्सीन Sputinik V की कीमत 750 रुपये से कम रहने की उम्मीद है, भारत में जिसका उत्पादन फार्मा क्षेत्र की कंपनी डॉ रेड्डीज लेबोरेटरीज कर रही है.

ये भी पढ़ें- दिल्ली के बाद अब महाराष्ट्र में लगेगा संपूर्ण लॉकडाउन? सीएम उद्धव ठाकरे आज करेंगे घोषणा

लाइव टीवी

2.95 लाख नए केस और 2 हजार से ज्यादा मौत

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में भारत में 2 लाख 95 हजार 41 लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हुए है, जबकि इस दौरान 2023 लोगों की जान गई. इसके बाद भारत में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 1 करोड़ 56 लाख 16 हजार 130 हो गई है और 1 लाख 82 हजार 553 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. देश में कोविड-19 के एक्टिव मरीजों की संख्या 21 लाख 57 लाख 538 पहुंच गई.

Related posts