कोटा: अस्पताल में अचानक रुकी ऑक्सीजन सप्लाई, दो मरीजों ने आधी रात तड़पकर तोड़ा दम – अमर उजाला – Amar Ujala

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, कोटा
Published by: Tanuja Yadav
Updated Wed, 21 Apr 2021 10:50 AM IST

सार

राजस्थान के कोटा में ऑक्सीजन की कमी की वजह से दो मरीजों की मौत का मामला सामने आया है। मरीजों की मौत के बाद गुस्साए परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

ऑक्सीजन की कमी से कोटा में दो मरीजों की मौत
– फोटो : ANI

ख़बर सुनें

विस्तार

चीन से दुनिया में फैला कोरोना अब अपना विकराल रूप ले चुका है। देश के कई राज्यों में कोरोना से हालात बेकाबू हैं। राजस्थान में कई जगहों पर ऑक्सीजन की किल्लत है और कोविड मरीजों को पर्याप्त बिस्तर नहीं मिल पा रहे हैं। राजस्थान के कोटा से ऑक्सीजन की कमी से दो मरीजों की जान जाने का मामला सामने आया है। 

विज्ञापन

कोटा के न्यू मेडिकल कॉलेज कोविड अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई रुकने से दो मरीजों ने तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया। मरीज के परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर आरोप लगाया है कि 19 अप्रैल को आधी रात के बाद करीब एक बजे ऑक्सीजन की सप्लाई रुक गई थी, जिसके चलते अस्पतालों में भर्ती मरीजों की स्थितियां बिगड़ गई।

 

ऑक्सीजन की कमी की वजह से दो मरीजों की जान चली गई, जिसमें एक 40 वर्षीय महिला और पुरुष शामिल है। इस घटना के सामने आने के बाद प्रदेश में हड़कंप मचा हुआ है। परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर आरोप लगाया है और राज्य सरकार से निष्पक्ष जांच की मांग की है।

वहीं ऐसी जानकारी मिली है कि कोटा के जिस अस्पताल में यह घटना हुई है वहां अतिरिक्त मरीजों का प्रेशर बढ़ गया था। 450 की ऑक्सीजन बिस्तर की क्षमता वाले कोविड अस्पताल में 582 से ज्यादा मरीज भर्ती हो गए थे। यही वजह थी कि ऑक्सीजन सप्लाई पर इसका दबाव पड़ा। 

Related posts