Maharashtra Lockdown: महाराष्‍ट्र में कल से लग सकता है संपूर्ण लॉकडाउन! सभी मंत्रियों ने उद्धव ठाकरे से की ये अपील – Navbharat Times

मुंबई
महाराष्ट्र (Coronavirus in Maharashtra) में कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए लागू प्रतिबंध नाकाफी साबित हो रहे हैं। ऐसे में महाराष्ट्र में संपूर्ण लॉकडाउन की संभावना तेज हो गई है। वहीं महाराष्ट्र कैबिनेट ने राज्य में सख्त लॉकडाउन की सिफारिश की है। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि कैबिनेट मीटिंग में तय हुआ की लॉकडाउन लगाना ही पड़ेगा। ऐसे में कल (बुधवार) रात आठ बजे से कड़े तरीके से लॉकडाउन लगाया जाएगा लेकिन इसकी घोषणा सीएम जल्द कर सकते हैं।

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने मंगलवार को कहा कि हमने सीएम उद्धव ठाकरे से अनुरोध किया है कि वे बुधवार शाम 8 बजे से राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा करें। प्रदेश के सभी मंत्रियों ने सीएम से अपील की है कि वो लॉकडाउन पर जल्द निर्णय लें।

संपूर्ण लॉकडाउन की ओर महाराष्ट्र
उधर, महाराष्ट्र सरकार में मंत्री असलम शेख ने कहा कि मेडिकल और ऑक्सीजन की सप्लाई की कमी को देखते हुए महाराष्ट्र पूर्ण लॉकडाउन की ओर बढ़ रहा है। इसके बारे में गाइडलाइंस जल्द ही घोषित किए जाएंगे।

10वी की परीक्षा रद्द, 12 वी की परीक्षा होगी
कोरोना से राज्य में बिगड़ते हालात के बाद महाराष्ट्र सरकार ने 10 वीं की बोर्ड परीक्षाएं कैंसिल करने का फैसला किया है। राज्य की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा कि कोरोना को लेकर राज्य में जो हालात हैं उसके बाद यह फैसला किया गया है।












महाराष्ट्र की जेलों में फूटा कोरोना बम, 197 कैदी पॉजिटिव…7 की हुई मौत

किराना, खाद्य सामग्री की दुकानें सिर्फ सुबह खुलेंगी
महाराष्ट्र सरकार ने मंगलवार को फैसला किया कि राज्य में एक मई तक किराना और खाद्य सामग्री की दुकानें सुबह सात बजे से 11 बजे तक ही खुली रहेंगी। सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण के तेजी से बढ़ रहे मामलों को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया है। नई पाबंदियां मंगलवार रात आठ बजे से एक मई सुबह सात बजे तक प्रभावी रहेंगी।

होम डिलीवरी सुबह 7 से रात 8 बजे तक
राज्य के ‘ब्रेक द चेन’ कार्यक्रम के तहत पहले से ही कई अन्य पाबंदियां प्रभावी हैं। नया आदेश राज्य के आपदा प्रबंधन और राहत और पुनर्वास विभाग ने दिया है। आदेश के अनुसार, ‘किराना, सब्जी, फल, डेयरी, बेकरी, कंफेक्शनरी, चिकन, मटन, मां, मछली अंडा सहित तमाम प्रकार की खाद्य सामग्री, कृषि क्षेत्र से जुड़ी वस्तुओं की दुकानें, पालतू पशुओं के भोजन से जुड़ी दुकानें, बारिश के मौसम से जुड़ी सामान की दुकानें’ सुबह सात से 11 बजे तक खुलेंगी। उसमें कहा गया है कि ऐसी दुकानों से होम डिलीवरी सुबह सात बजे से रात आठ बजे तक की जा सकेगी, लेकिन स्थानीय प्रशासन आवश्यकतानुसार समय में बदलाव कर सकता है।



Related posts