Lockdown in UP: यूपी के 5 शहरों में नहीं लगेगा लॉकडाउन, योगी सरकार को राहत, हाई कोर्ट के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट की रोक – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • यूपी के पांच शहरों में लॉकडाउन का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट
  • योगी सरकार ने हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ दाखिल की याचिका
  • इलाहाबाद हाई कोर्ट ने 5 शहरों में लॉकडाउन का दिया था आदेश
  • यूपी सरकार ने इन शहरों में संपूर्ण लॉकडाउन लगाने से किया इनकार

लखनऊ/ नई दिल्ली
कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इलाहाबाद हाई कोर्ट ने सोमवार को यूपी के पांच शहरों में लॉकडाउन का आदेश दिया। लेकिन यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने संपूर्ण लॉकडाउन लगाने से इनकार कर दिया। अब हाई कोर्ट के फैसले को यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। हाई कोर्ट ने लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर और गोरखपुर में 19 अप्रैल से लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया था।

सरकार की दलील- कार्यपालिका के अधिकार में दखल
यूपी सरकार ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। इस याचिका के जरिए हाई कोर्ट के आदेश पर रोक लगाने की मांग की गई है। खबर है कि सुप्रीम कोर्ट आज ही इस मामले में सुनवाई के लिए तैयार है। सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने यूपी सरकार की तरफ से चीफ जस्टिस की बेंच में मामला रखा। उन्होंने कहा कि यह कार्यपालिका के अधिकार क्षेत्र में दखल है। कोरोना वायरस संक्रमण पर काबू पाने के लिए सरकार पहले ही अपनी तरफ से जरूरी कदम उठा रही है।












दिल्ली में लॉकडाउन, पलायन 2.0 को लेकर केजरीवाल पर भड़के यूपी सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह

Lockdown In Uttar Pradesh: लखनऊ, प्रयागराज…यूपी के इन 5 शहरों में 26 तक संपूर्ण लॉकडाउन का निर्देश, योगी सरकार का इनकार
यूपी के 5 शहरों में लगे लॉकडाउन, क्लिक कर पढ़िए इलाहाबाद हाई कोर्ट का पूरा आदेश
इलाहाबाद हाई कोर्ट ने सरकार से कहा था कि पांच शहरों में कोरोना वायरस से हालात बेकाबू हैं और यहां लॉकडाउन लगाया जाए। हालांकि कोर्ट के आदेश पर यूपी सरकार की दलील है कि लॉकडाउन लगाने का आदेश देना न्यायपालिका के अधिकार क्षेत्र में नहीं है।












…और कितना मरना है, मरीजों को लखनऊ कोविड कंट्रोल रूम बता रहा है!

हाई कोर्ट के आदेश पर योगी सरकार का इनकार
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सोमवार शाम लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी समेत यूपी के पांच जिलों में लॉकडाउन लगाने का निर्देश दिया था। इस पर यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने लॉकडाउन लगाने से इनकार कर दिया। यूपी सरकार की ओर से कहा गया है कि प्रदेश में कई कदम उठाए गए हैं और आगे भी सख्त कदम उठाए जा रहे हैं। जीवन बचाने के साथ ही गरीबों की आजीविका भी बचानी है। इसके चलते शहरों में संपूर्ण लॉकडाउन अभी नहीं लगेगा।

image

Coronavirus Lucknow Ground Report: पापा को 4 दिन से कोरोना, कोई बचा लो…कोविड कमांड सेंटर से हेल्पलाइन तक…हर जगह निराशा, लखनऊ से ग्राउंड रिपोर्ट












कोरोना जांच बंद है! CM योगी के आदेश के बावजूद लखनऊ के लैब का हाल

‘सख्ती जरूरी लेकिन लॉकडाउन नहीं लगेगा’
अडिशनल चीफ सेक्रेटरी (ACS) सूचना नवनीत सहगल ने सोमवार को कहा कि प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़े हैं और सख्ती कोरोना के नियंत्रण के लिए जरूरी है। सरकार ने कई कदम उठाए हैं। सरकार की ओर से और भी सख्त कदम उठाए जा रहे हैं। ऐसे में सरकार की ओर से फिलहाल शहरों में संपूर्ण लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। हालांकि कहीं-कहीं लोग अपनी ओर से बंदी कर रहे हैं।

LOCKDOWN UP


योगी सरकार ने हाई कोर्ट के फैसले को दी चुनौैती

Related posts