कोरोना: यूपी के पांच शहरों में लॉकडाउन लगेगा या नहीं? सुप्रीम कोर्ट आज करेगी सुनवाई – अमर उजाला – Amar Ujala

अमर उजाला नेटवर्क, नई दिल्ली
Published by: शाहरुख खान
Updated Tue, 20 Apr 2021 11:03 AM IST

सार

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के पांच शहरों में लॉकडाउन लगाने के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रूख कर रही है। योगी सरकार सुप्रीम कोर्ट में अपनी याचिका पर तुरंत सुनवाई की मांग करेगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।
– फोटो : अमर उजाला

ख़बर सुनें

विस्तार

उत्तर प्रदेश के पांच शहरों में लॉकडाउन नहीं लगेगा। सुप्रीम कोर्ट ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगा दी है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार इलाहाबाद हाईकोर्ट के पांच शहरों में लॉकडाउन लगाने के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रूख किया था। भारत के मुख्य न्यायाधीश के नेतृत्व वाली सुप्रीम कोर्ट की पीठ ने इस मामले की सुनवाई की।

विज्ञापन

गौरतलब है कि सोमवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कोरोना के विस्फोट में स्वास्थ्य सुविधाओं की विफलता को देखते हुए प्रदेश के पांच सर्वाधिक प्रभावित शहरों प्रयागराज, लखनऊ, कानपुर, वाराणसी और गोरखपुर में  26 अप्रैल तक लॉकडाउन जैसे प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया था। 

आपको बता दें कि यूपी सरकार का कहना है कि प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़े हैं, नियंत्रण के लिए सख्ती भी जरूरी है। सरकार ने कई सख्त कदम उठाए हैं, आगे भी उठाए जा रहे हैं। जीवन के साथ गरीब आजीविका भी बचानी है। इसलिए शहरों में संपूर्ण अभी नहीं लगेगा। लोग स्वत: स्फूर्त भाव से कई जगह बंदी कर रहे हैं।

विज्ञापन

आगे पढ़ें

हाईकोर्ट की सरकार को फटकार

विज्ञापन

Related posts