Bihar Coronavirus Death : सीएम नीतीश के 72 घंटे के मंत्री की कोरोना ने ली जान, मेवालाल चौधरी के निधन से हड़कंप – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • नीतीश के करीबी विधायक की कोरोना से मौत
  • मेवालाल चौधरी कोरोना के संक्रमण का हुए थे शिकार
  • पटना के पारस अस्पताल में इलाज के दौरान हुई मौत
  • सांस लेने में दिक्कत के बाद अस्पताल में कराए गए थे भर्ती

चंचल कुमार, मुंगेर/पटना:
बड़ी खबर बिहार के सियासी गलियारे से है जहां नीतीश के करीबी विधायक और 72 घंटों के मंत्री मेवालाल चौधरी ने कोरोना से संक्रमित होने के बाद दम तोड़ दिया। मेवालाल चौधरी मुंगेर के तारापुर से विधायक थे।

मेवालाल चौधरी की कोरोना से मौत
मेवालाल चौधरी पटना में ही थे। परिवार के लोगों ने बताया कि वो कोरोना से संक्रमित हो गए थे और इसके बाद उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। घरवालों ने हालत बिगड़ती देख उन्हें पटना के पारस अस्पताल में भर्ती कराया जहां उनकी मौत हो गई। मेवालाल चौधरी तारापुर प्रखंड के कमरगांव गांव के रहने वाले थे। उनके निधन के बाद सियासी गलियारे में शोक की लहर है।

JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने भी जताया शोक
मेवालाल चौधरी के निधन के बाद JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष RCP सिंह ने शोक जताया है। उन्होंने फेसबुक पोस्ट किया है कि ‘बिहार सरकार के पूर्व मंत्री व तारापुर विधायक डॉ मेवालाल चौधरी जी के आकस्मिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त करता हूँ। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें एवं उनके परिवारजनों को सम्बल दें ।’



राजनीति में आने से पहले प्रोफेसर थे मेवालाल चौधरी
राजनीति में आने से पहले साल 2015 तक मेवालाल चौधरी भागलपुर कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति थे। साल 2015 में रिटायरमेंट के बाद उन्होंने सत्ताधारी JDU की सदस्यता ले ली थी। इसके बाद उन्होंने जदयू से टिकट लेकर तारापुर से चुनाव लड़ा और जीत गए। लेकिन चुनाव जीतने के बाद डॉ चौधरी नियुक्ति घोटाले में आरोपी बनाए गए। कृषि विश्वविद्यालय में नियुक्ति घोटाले का मामला सबौर थाने में साल 2017 में दर्ज किया गया था। इस मामले में विधायक ने कोर्ट से अंतरिम जमानत ले ली थी।

मेवालाल चौधरी की पत्नी नीता चौधरी की भी दुर्घटना में हो चुकी है मौत
मेवालाल चौधरी की पत्नी नीता चौधरी भी राजनीति में काफी सक्रिय थीं। वो जदयू के मुंगेर प्रमंडल की सचेतक भी थीं। 2010-15 में नीता चौधरी तारापुर से विधायक चुनी गईं थीं। लेकिन साल 2019 में गैस सिलेंडर से लगी आग में झुलसने से उनकी मौत हो गई थी। मेवालाल चौधरी के दो बेटे हैं, बड़ा बेटा रवि प्रकाश अमेरिका में तो छोटा बेटा मुकुल प्रकाश आस्ट्रेलिया में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं।

Related posts