इंजेक्शन फायदा नहीं करेगा… दिल्ली में शराब लेने दौड़ीं आंटी जी का तर्क तो सुनिए – Navbharat Times

नई दिल्ली
दिल्ली में एक बार फिर से लॉकडाउन की घोषणा हो गई है। दिल्ली में 6 दिनों का लॉकडाउन सोमवार रात दस बजे यानी आज से अगले सोमवार सुबह 5 बजे तक का रहेगा। दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार इसकी घोषणा की।

लॉकडाउन की जैसे ही खबर आई बाद सबसे अधिक भीड़ शराब की दुकानों पर देखने को मिल रही है। आमतौर पर जो नजारा इन दुकानों पर शाम के वक्त होता है वैसा नजारा दोपहर में ही दिखाई दे रहा है। शराब की कई दुकानों को बाहर लंबी कतार लग गई।

मैं हाथ जोड़कर कहता हूं… दिल्ली में क्या 6 दिन के बाद बढ़ेगा लॉकडाउन? जानिए प्रवासियों से क्या बोले केजरीवाल
वहीं शराब लेने पहुंची एक महिला ने कोरोना और शराब को लेकर अजीब ही तर्क दिए। महिला ने पूछने पर कहा कि हम लेने आए हैं बोतल.. इंजेक्शन फायदा नहीं करेगा ये फायदा करेगा। अल्कोहल है दवाई से कोई असर नहीं होगा, पेग से असर होगा। महिला ने यहां तक कहा कि ठेका बंद नहीं होना चाहिए।

शराब पीना फायदेमंद नहीं नुकसानदायक है यह जानते हुए भी इसको पीने वाले अपने- अपने हिसाब से तर्क देते हैं। महिला का तर्क भी कुछ ऐसा ही है। लॉकडाउन की खबर सुनकर इसे खरीदने वालों की राजधानी के अलग- अलग हिस्सों में काफी भीड़ देखी जा सकती है।

पिछली बार भी लॉकडाउन में छूट के बाद सबसे अधिक भीड़ शराब की दुकानों पर ही देखने को मिली थी। कई शराब की दुकानों के बाहर कई किलोमीटर तक लाइन देखने को मिली थी।

सांकेतिक


Related posts