कोरोना का खौफ: जेईई मेन 2021 के अप्रैल सेशन की परीक्षाएं टलीं, जानें कब होगा नई तारीख का एलान – अमर उजाला – Amar Ujala

एजुकेशन डेस्क, अमर उजाला
Published by: वर्तिका तोलानी
Updated Sun, 18 Apr 2021 11:46 AM IST

सार

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर जानकारी दी है कि बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से जेईई मेंस की अप्रैल माह में प्रस्तावित परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है।

जेईई मेन परीक्षा के अप्रैल 2021 सत्र
– फोटो : पेक्सेल्स

ख़बर सुनें

विस्तार

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को मद्देनजर रखते हुए राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा जेईई मेन की अप्रैल माह में प्रस्तावित परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। एनटीए ने आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर इस बात की जानकारी दी है। अधिसूचना के मुताबिक 27, 28 और 30 अप्रैल को प्रस्तावित जेईई मेन 2021 की परीक्षा को टाल दिया गया है। नई तिथि की जानकारी परीक्षा से न्यूनतम 15 दिन पहले दे दी जाएगी।

विज्ञापन

शिक्षा मंत्री ने दिया था जेईई मेन अप्रैल की परीक्षाओं को टालने का सुझाव

शिक्षा मंत्रालय रमेश पोखरियाल निशंक की जेईई मेन 2021 की परीक्षा के संबंध में राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी के आला अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक हुई थी। इस बैठक में शिक्षा मंत्री ने एनटीए को कुछ समय के लिए परीक्षा को टालने का सुझाव दिया गया था। जिसके बाद एनटीए ने यह फैसला लिया। शिक्षा मंत्री ने भी ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है कि जेईई मेन 2021 के अप्रैल सेशन की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। उन्होंने लिखा है कि कोविड-19 संबंधी मौजूदा हालात के मद्देनजर, मैंने राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) के महानिदेशक को जेईई (मेन्स)- अप्रैल सत्र स्थगित करने की सलाह दी है। मैं यह दोहराना चाहता हूं कि हमारे छात्रों की सुरक्षा और उनका अकादमिक करियर बचाना मेरी और शिक्षा मंत्रालय की प्राथमिकता है। 

 

ट्विटर पर चलाई गई थी मुहिम

सीबीएसई द्वारा कक्षा दसवीं की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द और बारहवीं की स्थगित करने के फैसले के बाद से ही छात्रों और अभिभावकों द्वारा ट्विटर पर लगातार जेईई मेंस परीक्षा को स्थगित करने की मुहिम चलाई जा रही थी। हालांकि छात्रों का एक वर्ग इन परीक्षाओं को न टालने का भी दबाव बना रहा है। लेकिन वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए परीक्षाओं को कुछ समय से लिए टालना ही उच्चित विकल्प माना गया।

 

Related posts