Covid-19 in Delhi: कोरोना @24000, दिल्ली में तेजी से घट रहे बेड…हालात कितने नाजुक, बता रहा था केजरीवाल का चेहरा – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया, पिछले 24 घंटे में राष्ट्रीय राजधानी में करीब 24 हजार नए केस
  • दिल्ली में हालात अब नाजुक हो चुके हैं, प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान केजरीवाल का चेहरा ही बहुत कुछ बता रहा था
  • केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की कमी हो गई है, आईसीयू बेड तेजी से घट रहे हैं

नई दिल्ली
दिल्ली में कोरोना की चौथी लहर बेकाबू होती जा रही है। पिछले 24 घंटे में करीब 24 हजार नए केस सामने आए हैं जो पिछले साल के पीक का करीब-करीब तीन गुना है। राष्ट्रीय राजधानी में हालात कितने नाजुक हो चुके हैं, यह खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के चेहरे से भी बयां हो रहा था। वह शनिवार को जब प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए आए तो चेहरे पर चिंता के भाव आसानी से पढ़े जा सकते थे।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की कमी हो गई है, आईसीयू और ऑक्सीजन बेड्स की संख्या भी तेजी से घट रही है। चौथी लहर का पीक कब आएगा, कोई नहीं जानता। उन्होंने केंद्र से अस्पतालों के आधे बेड कोरोना मरीजों के लिए रिजर्व रखने की गुजारिश की है।

Covid-19: कोई भी वैक्सीन 100% कारगर नहीं… जानें कोरोना की दूसरी लहर और टीके पर क्या बोले एम्स डायरेक्टर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘दिल्ली में पिछले 24 घंटे में करीब 2400 कोरोना केस सामने आए हैं, कुछ देर में डेटा जारी हो जाएगा।’ संक्रमण दर 24 प्रतिशत से ज्यादा पहुंच चुका है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में ऑक्सीजन और रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी होने लगी है।

AK1


दिल्ली के मौजूदा हालात के बारे में सीएम केजरीवाल का चेहरा बहुत कुछ कह रहा था

केजरीवाल ने कहा कि अस्पातों में बेड तेजी से घट रहे हैं लेकिन उसकी कमी न हो, इसके लिए हर कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा, ‘दिल्ली में आईसीयू बेड सीमित संख्या में हैं। ऑक्सीजन और आईसीयू बेड तेजी से घट रहे हैं। हम बेड की संख्या बढ़ाने के लिए कई कदम उठा रहे हैं।’ उन्होंने उम्मीद जताई कि 2-3 दिनों में 6 हजार और बेड उपलब्ध हो जाएंगे।












Delhi Weekend Curfew: दिल्ली पुलिस की सख्त चेंकिग, बाहर निकले लोगों ने क्या कहा?

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘मैं उम्मीद करता हूं कि हमारे पास 2-3 दिनों में 6 हजार और बेड होंगे। कोई नहीं जानता कि पीक कब आएगा। केंद्र सरकार ने पिछले साल नवंबर में 4100 बेड दिए थे लेकिन इस बार सिर्फ 1800 बेड मिला है। मैंने डॉक्टर हर्षवर्धन से अनुरोध करता हूं कि 50 प्रतिशत बेड कोरोना मरीजों के लिए रिजर्व किए जाएं।’
image

बंगाल का चुनाव तैयार कर रहा है ‘कोरोना बम’? ख़तरे को देख ‘जागने’ लगे हैं राजनीतिक दल
केजरीवाल ने दवाओं की जमाखोरी और कालाबाजारी के खिलाफ सख्त चेतावनी दी है। उन्होंने कहा, ‘जो लोग दवाओं की जमाखोरी या कालाबाजारी करते पकड़े जाएंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।’ उन्होंने कहा कि हम हालात पर कुछ दिनों के लिए करीबी नजर रखेंगे। अगर स्थिति बिगड़ती है तो हम लोगों की जिंदगी बचाने के लिए जो भी जरूरी कदम होंगे, उन्हें उठाएंगे।

Related posts