लालू प्रसाद यादव आज जेल से आएंगे बाहर? CBI की दलील को काटने के लिए कपिल सिब्बल का प्लान क्या है – Navbharat Times

रांची
चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू प्रसाद यादव की जमानत पर रांची हाई कोर्ट में 17 अप्रैल को सुनवाई होगी। पहले इस मामले पर नौ अप्रैल को सुनवाई होनी थी, लेकिन सीबीआई ने अपना जवाब दाखिल करने के लिए कोर्ट से समय मांगा था, जिसके चलते 16 अप्रैल की तारीख सूचीबद्ध की गई थी। लेकिन 16 अप्रैल को हाई कोर्ट में सैनिटाइजेशन होना था, जिसके चलते सुनवाई नहीं हो पाई थी।

लालू यादव ने आधी सजा पूरी की
लालू प्रसाद यादव की ओर से दायर याचिका में कहा गया है कि उन्होंने अपनी आधी सजा काट ली है। साथ ही उनकी उम्र काफी हो गई है और उन्हें गंभीर बिमारियों ने भी ग्रसित कर लिया है इसलिए उन्हें जमानत दी जाए। इस मामले में आधी सजा पूरी करने वाले बाकी के दोषियों को जमानत मिल चुकी है।

CBI अटका सकता है लालू की जमानत
यह भी चर्चा है कि लालू यादव की जमानत पर CBI रोड़ा अटका सकता है। सीबीआई का कहना है कि चारा घोटाला के दुकमा कोषागार मामले में लालू यादव की जमानत याचिका का कोई सवाल नहीं बनता है। लालू यादव को 14 साल की सजा सुनाई गई है। सीबीआई के स्पेशल कोर्ट ने दो अलग धाराओं में लालू को 7-7 साल की सजा सुनाई थी। कोर्ट ने कहा था कि एक सजा पूरी होते ही दूसरी सजा शुरू हो जाएगी। अगर कोर्ट CBI की दलील को मानता है तो लालू प्रसाद यादव को जमानत के लिए करीब 3 साल का और इंतजार करना होगा।












Vaishali News : मिलिए लालू के जबरा फैन से, शादी के कार्ड में कर रहा आरजेडी सुप्रीमो की रिहाई की अपील

इस मामले में लालू यादव के वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि सीबीआई जानबूझकर लालू यादव को जेल से बाहर नहीं आने देना चाहती है। उनके केस को जानबूझकर लटकाने की कोशिश की जा रही है। शुक्रवार को लालू प्रसाद को यदि जमानत मिलती है तो वह जेल से बाहर आ जाएंगे। लालू प्रसाद का फिलहाल दिल्ली के एम्स में इलाज चल रहा है।

Related posts