काम बंद हो जाएगा तो हम कहां जाएंगे? दिल्ली के आनंद विहार बस अड्डे पहुंच रहे बदहवास प्रवासी – Navbharat Times

नई दिल्ली
दिल्ली में आज रात 10 बजे से वीकेंड कर्फ्यू लगेगा। वीकेंड कर्फ्यू लगने से पहले राजधानी के कुछ स्टेशनों पर लोगों की संख्या बढ़ गई। वहीं आनंद विहार टर्मिनल पर बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। यहां पहुंचे लोगों में से कुछ का कहना था कि हम यहां क्या करेंगे, हम रोजाना कमाने वाले लोग हैं। कोरोना की बढ़ती संख्या को देखते हुए राजधानी दिल्ली में शुक्रवार रात दस बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक के लिए वीकेंड कर्फ्यू लगा दिया गया है।

वीकेंड कर्फ्यू लगने से पहले बड़ी संख्या में लोग शुक्रवार आनंद विहार बस टर्मिनल पहुंचे। एक व्यक्ति ने बताया यहां कल से वीकेंड कर्फ्यू लगने वाला है इसलिए हम अपने गांव प्रतापगढ़ जा रहे हैं क्योंकि हम रोज कमाने वाले इंसान हैं। काम बंद हो जाएगा तो हम यहां क्या करेंगे। इनमें से अधिकांश यात्री ऐसे थे जिनके घर जाने की पहले से कोई योजना नहीं थी।

पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र के कई रेलवे स्टेशनों पर प्रवासी मजदूरों की भीड़ देखी जा रही है। महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या सबसे अधिक है। महाराष्ट्र में 15 दिनों का कर्फ्यू लगा दिया गया है जिसके बाद वहां से प्रवासी मजदूरों के लौटने का सिलसिला तेज हो गया है।

Covid-19 in Delhi: दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 9वीं और 11वीं की परीक्षाएं रद्द, सिसोदिया ने किया ऐलान
दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों पर रोक लगाने के लिए दिल्ली सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू लागू किया है। सरकार ने मॉल, जिम स्पा, ऑडिटोरियम को भी बंद करने का फैसला किया है। रेस्टोरेंट्स में बैठकर खाने की अनुमति नहीं होगी। सिनेमाहॉल में सिर्फ 30 फीसदी लोगों को ही अनुमति होगी। सीएम केजरीवाल ने वीकेंड कर्फ्यू की घोषणा करते हुए कहा कि इस वीकेंड कर्फ्यू से शादी समारोह प्रभावित नहीं होंगे।

image

Delhi Weekend Curfew: दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू, अगर जाना है रेलवे स्टेशन या एयरपोर्ट तो क्या ऑटो मिलेंगे, कैब, बसें चलेंगी… जानें ऐसे सभी सवालों के जवाब
भारत में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना के एक दिन में रेकॉर्ड 2 लाख 17 हजार 353 नए मामले सामने आने के बाद देश में अब तक संक्रमित हो चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,42,91,917 हो गई है। देश में लगातार दूसरे दिन कोरोना के दो लाख से अधिक मामले सामने आए हैं।

Related posts