BREAKING: हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, 10वीं की परीक्षाओं को किया गया रद्द – News18 हिंदी

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कोरोना को देखते हुए ये फैसला लिया.

Haryana Board Examinaion: हरियाणा में भी बोर्ड की परीक्षाएं (HBSE) अब सीबीएसई की तर्ज पर होल्ड होंगी.

  • Share this:
चंडीगढ़. सीबीएसई की तर्ज पर हरियाणा (Haryana) में भी 10वीं की परीक्षाएं (Examinations) भी रद्द हो गई हैं. 12वीं की परीक्षाओं को लेकर फैसला बाद में होगा. हरियाणा सरकार ने बृहस्पतिवार को ये फैसला लया. CBSE ने इन दोनों परीक्षाओं के लिए बुधवार को फैसला कर दिया है. दसवीं की परीक्षाओं को रद्द किया जा चुका है और 12वीं की परीक्षाओं को लेकर फैसला 31 मई के बाद होगा. बता दें कि हरियाणा में बुधवार को कोरोना के 5000 से ज्यादा नए मरीज सामने आए हैं. कोरोना के लगातार बढ़ रहे केसों के चलते ये निर्णय लिया जाएगा.

बता दें कि प्रदेश में बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर हरियाणा सरकार सतर्क हो गई है. गुरुवार कको मुख्यमंत्री ने सभी डीसी, एसपी और सिविल सर्जन के साथ समीक्षा बैठक की. इस दौरान उप-मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री ने कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए. इस दौरान सीएम ने कहा क  प्रदेश में ऑक्सीजन और वेंटीलेटर की कोई कमी नहीं है. वहीं मुख्यमंत्री ने दिए सैंपलिंग और कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग बढ़ाने के निर्देश दिए है.

मुख्यमंत्री ने एडवाइजरी जारी करने के निर्देश दिए है. उन्होंने कहा कि फिलहाल समुचित मात्रा में बैड उपलब्ध है. वहीं उन्होंने कहा कि शादी समारोह रात की बजाय दिन में किए जाएं. नवरात्रों के दौरान किए जाने वाले कार्यक्रम भी दिन में हों. अब शादी समारोह में आउटडोर में 200 और इंडोर में 50 लोगों की अनुमति होगी. अंतिम संस्कार में शामिल 20 से ज्यादा लोग नहीं हो सकेंगे. वहीं उन्होंने कहा कि हरियाणा में लॉकडाउन नहीं लगेगा.

ये भी पढ़ें-UP Board Exams 2021: कोरोना के बीच कैसे परीक्षा देंगे 56 लाख छात्र!
CBSE Board Exams 2021: सीबीएसई ही नहीं देश के 7 राज्यों में भी बोर्ड परीक्षाएं रद्द

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए
फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

Related posts