Corona Virus in Maharashtra: कुछ देर में उद्धव ठाकरे का संबोधन, लॉकडाउन की होगी घोषणा? – Navbharat Times

मुंबई
महाराष्ट्र में बेतहाशा बढ़ते कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए उद्धव ठाकरे सरकार मंगलवार को बड़ा फैसला ले सकती है। मंगलवार रात साढ़े 8 बजे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे प्रदेश की जनता को संबोधित करेंगे। माना जा रहा है कि वह इस दौरान प्रदेश में पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर सकते हैं। बता दें कि महाराष्ट्र में वीकेंड लॉकडाउन के अलावा नाईट कर्फ्यू पहले से ही लागू है। इसके बाद भी कोरोना के मामलों में कमी नहीं आ रही है।

दरअसल, प्रदेश में अब हर दिन 50 हजार से ज्यादा मामले सामने आने लगे हैं। ऐसे में सीएम उद्धव ठाकरे टास्क फोर्स, अधिकारियों और विभिन्न मंत्रालयों के साथ मीटिंग कर लॉकडाउन की संभावना पर चर्चा कर रहे हैं। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ने लॉकडाउन को जरूरी बताते हुए कहा भी है कि जल्दी ही इस पर फैसला लिया जाएगा। वहीं, एक अन्य मंत्री का भी कहना है कि प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू लगाने के बाद भी कोरोना के मामलों में कमी नहीं आ रही है। ऐसे में लॉकडाउन लगाना जरूरी हो गया है।

त्योहारों और धार्मिक समारोहों पर प्रतिबंध लगाना शिवसेना के लिए पीड़ादायक है, लेकिन पार्टी में लोगों के जीवन को बचाने के लिए ऐसा करने का साहस है। हमारी प्राथमिकता अधिक से अधिक लोगों की जान बचाना है। मेरा मानना है कि कुंभ मेला से आने वाले लोग कोरोना वायरस के संक्रमण को और अधिक फैला सकते हैं, जिससे तबाही होगी।
संजय राउत, शिवसेना सांसद

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कोरोना की रोकथाम के लिए बने टास्क फोर्स ने प्रदेश में दो हफ्तों के लिए लॉकडाउन लगाने का सुझाव दिया है। वहीं सीएम ठाकरे चाहते हैं कि एक हफ्ते या 8 दिन तक ही लॉकडाउन लगाया जाए। विपक्षी दल बीजेपी के नेता देवेंद्र फडणवीस और एमएनएस चीफ राज ठाकरे ने तो लॉकडाउन लगाने का ही विरोध किया है। हालांकि, प्रदेश सरकार के कई मंत्री फिलहाल लॉकडाउन को जरूरी बता रहे हैं। शिवसेना के मुखपत्र सामना में भी प्रदेश में लॉकडाउन लगाने की जोरदार वकालत की गई है।

किन-किन पर लग सकती है पाबंदी
इस बीच ऐसी भी चर्चा है कि टास्क फोर्स लॉकडाउन के लिए गाइडलाइन्स बनाने में भी जुट गया है, जिसे मंगलवार को अंतिम रूप दे दिया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नए गाइडलाइन्स के तहत लोकल ट्रेन सेवाओं में आम लोगों की यात्रा प्रतिबंधित की जा सकती है। वहीं, बाहर से मुंबई में आने वाले लोगों पर भी रोक लगाई जा सकती है। इस संबंध में शिवसेना नेता संजय राउत ने मंगलवार को आशंका जाहिर की है कि जो लोग हरिद्वार कुंभ में हिस्सा लेने गए हैं, वे जब वापस लौटेंगे तो कोरोना फैला सकते हैं।



उद्धव ठाकरे

Related posts